टाइगर की रिटायरमेंट का ऐलान है टाइगर, हम नहीं सलमान खान की फिल्म की ये 5 बातें करती हैं इशारा

टाइगर 3 को देखने से पहले ही कई तरह के शक मन में पैदा होने लगे थे. ट्रेलर और टीजर में भी कुछ नया नहीं दिखा था. वह टाइगर जिसने यशराज फिल्म्स को स्पाई यूनिवर्स बनाने के लिए इंस्पायर किया और जो उसकी नींव थी. उसी नींव को टाइगर 3 आते-आते कमजोर कर दिया गया.

टाइगर की रिटायरमेंट का ऐलान है टाइगर, हम नहीं सलमान खान की फिल्म की ये 5 बातें करती हैं इशारा

टाइगर 3 की दुश्मन बनीं ये 5 बातें

नई दिल्ली:

टाइगर 3 (Tiger 3) को देखने से पहले ही कई तरह के शक मन में पैदा होने लगे थे. फिल्म के गाने औसत रहे थे. ट्रेलर और टीजर में भी कुछ नया नहीं दिखा था. वह टाइगर जिसने यशराज फिल्म्स को स्पाई यूनिवर्स बनाने के लिए इंस्पायर किया और जो उसकी नींव थी. उसी नींव को टाइगर 3 आते-आते बेहद कमजोर कर दिया गया. अब यशराज फिल्म्स के पास वार और पठान जैसी दो फ्रेंचाइजी तैयार हैं. इसके अलावा दीपिका और कैटरीना को लेकर अलग से फिल्में भी बनाई जा सकती हैं. ऐसे में क्या प्रोडक्शन हाउस ने टाइगर 3 के जरिये टाइगर की रिटायरमेंट का ऐलान किया है क्योंकि फिल्म को देखकर तो ऐसा ही लगता है. आइए हम बताते हैं वो पांच बातें जिनकी वजह से टाइगर पड़ जाता है कमजोर...

1. टाइगर 3 के सिम्पल एक्शन सीन

टाइगर सलमान खान (Salman Khan) की ऐसी फ्रेंचाइजी जो अपने एक्शन की वजह से पहचानी जाती है. लेकिन टाइगर 3 में सलमा  खान को हाथ खोलने का मौका ही नहीं मिला है. उनसे ज्यादा एक्शन तो फिल्म में कैटरीना कैफ ने कर डाले हैं. 

2. टाइगर का बैक सीट पर होना

टाइगर 3 की शुरुआत ही जोया की बैक स्टोरी के साथ होती है. दिलचस्प यह कि क्या टाइगर की कोई बैक स्टोरी नहीं. उसके बैकग्राउंड के बारे में बताने के लिए कुछ नहीं. इस तरह इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) को विलेन के तौर पर पेश करने के लिए जोया को फ्रंट सीट पर ले आए और टाइगर को बैक सीट पर.

3. टाइगर में पठान की एंट्री

जिस तरह से सलमान खान ने पठान में एंट्री कर बवाल मचा दिया था, वैसे बवाल मचाने में शाहरुख खान नाकाम रहे. शाहरुख खान एक्शन तो करते हैं लेकिन कमजोर अंदाज में. कॉमिक टाइमिंग बेहद खराब है और एक्शन सीन बहुत थके हुए लगते हैं. कोई नयापन नहीं, अजब-गजब जरूर हैं. 

4. एक कहानी पर बनी पठान और टाइगर

टाइगर 3 की कहानी और पठान (Pathaan) की कहानी में ज्यादा अंतर नजर नहीं आता है. बॉलीवुड के लिए कैमियो का मतलब एक दूसरे को बचाना है. बिल्कुल वैसा है माहौल टाइगर 3 में नजर आता है जैसा हमें पठान में दिखा. इस तरह दोनों फिल्मों की कहानी में ज्यादा अंतर नजर नहीं आता है. इस तरह कहानी में नएपन का घोर अभाव है.

5. टाइगर का बेमजा म्यूजिक  

अरीजित सिंह (Arijit Singh) की आवाज सलमान खान के लिए कोई जादू नहीं कर सकी. फिल्म में दो गाने हैं और दोनों ही बेअसर. इस तरह टाइगर बनाते समय लगता है कि निर्माताओं ने ज्यादा मेहनत नहीं की और सब कुछ सलमान खान की स्टार पावर पर छोड़ दिया. यही बात महंगी साबित हुई.
 

टाइगर 3 मूवी रिव्यू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com