बीवी का मायका बचाने के चक्कर में अपना घर लुटवा बैठा टाइगर, पढ़ें सलमान खान की टाइगर 3 का मूवी रिव्यू

Tiger 3 Review: सलमान खान, कटरीना कैफ और इमरान हाशमी स्टारर टाइगर 3 कैसी हैं जानने के लिए हिंदी में पढ़ें रिव्यू.

बीवी का मायका बचाने के चक्कर में अपना घर लुटवा बैठा टाइगर, पढ़ें सलमान खान की टाइगर 3 का मूवी रिव्यू

Tiger 3 Review: सलमान खान की टाइगर 3 का रिव्यू

नई दिल्ली:

बीवी का मायका बचाने के चक्कर में अपना घर लुटवा बैठा टाइगर. टाइगर 3 को देखकर यही बात सबसे पहले जेहन में आती है. टाइगर 3 (Tiger 3 Review) दिवाली के दिन यानी 12 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है, जिसमें सलमान खान (Salman Khan), कटरीना कैफ (Katrain Kaif) और इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) लीड रोल में हैं जबकि शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का कैमियो है और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की एक झलक भी है. टाइगर वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स का ऐसा कैरेक्टर है जिसके दम पर स्पाई यूनिवर्स को खड़ा किया जा रहा है. लेकिन यह बात समझ नहीं आ रही कि आखिर इस यूनिवर्स को बनाने के लिए टाइगर जैसे कैरेक्टर के साथ क्यों नाइंसाफी की जा रही है.. 

टाइगर 3 की कहानी

टाइगर 3 की कहानी सलमान खान और कैटरीना कैफ की है. यानी जोया और टाइगर की. टाइगर एक मिशन से लौटकर घर आता है और यह मिशन टाइमपास है. इस मिशन से लौटकर टाइगर आता है और उसकी जिंदगी में तूफान आ जाता है. जिसमें एंट्री होती है इमरान हाशमी की. इस तरह कहानी आगे बढ़ती है जिसमें पठान का कैमियो भी नजर आता है. टाइगर 3 का पहला हाफ काफी कमजोर है. दरअसल, सलमान खान की एंट्री का फैंस को इंतजार रहता है, लेकिन टाइगर 3 में ऐसा वॉओ फैक्टर देखने को नहीं मिला है. फिल्म के पहले हाफ में जोया के किरदार में कटरीना कैफ की कहानी पर जोर दिया गया है. जबकि इमरान हाशमी कैसे एक आर्मी अफ्सर से गद्दार बनते हैं यह देखने को मिल रहा है. कुल मिलाकर फिल्म की कहानी औसत है और टाइगर के कद के तो बिल्कुल भी मुताबिक नहीं है.

टाइगर 3 का डायरेक्शन

मनीष शर्मा ऐसे डायरेक्टर रहे हैं जो बड़े स्टार्स के साथ फ्लॉप फिल्में दे चुके हैं. जिसकी मिसाल शाहरुख खान की फैन है. लेकिन टाइगर फ्रेंचाइजी कतई मनीष शर्मा के लिए नहीं थी. फिल्म की कहानी बेहद कमजोर है. एक्शन सीन और टाइगर की एंट्री भी रोमांच पैदा नहीं करती है. दिलचस्प यह है कि शाहरुख खान का कैमियो भी बेदम है. इसकी मेन वजह डायरेक्शन है जो दिशाहीन है और साफ झलकता है कि डायरेक्टर के कंधे इतनी बड़ी फ्रेंचाइजी का बोझ उठाने के काबिल नहीं थे. इस तरह मनीष शर्मा ने सलमान खान के सबसे दमदार किरदारों में से एक को बेहद कमजोर बना डाला. जो काफी दुखद है.

टाइगर 3 में एक्टिंग

टाइगर 3 में सलमान खान ने ठीक-ठाक किया है कई सीन में खूब जमें भी हैं. लेकिन एक्टिंग में भाईजान ने ज्यादा मेहनत नहीं की है. कैटरीना कैफ की कोशिश अच्छी है, लेकिन एवरेज है. इमरान हाशमी ने अच्छा काम किया है, लेकिन यादगार कुछ नहीं है. शाहरुख खान का कैमियो बेहद कमजोर है और वह एक एजेंट नहीं बल्कि कॉमेडियन की तरह फिल्म में आते हैं.

टाइगर 3 वर्डिक्ट

टाइगर 3 में सलमान खान है, शाहरुख खान का कैमियो और ऋतिक रोशन की भी झलक है. कैटरीना कैफ का एक्शन भी है. नहीं है तो मजूबत कहानी और डायरेक्शन. इस तरह जो सलमान खान के फैन है वो तो जरर इस फिल्म के देख सकते हैं. वर्ना ऐसा कुछ नहीं है जो दर्शकों के दिलों में उतर सके.

रेटिंग: 2/5 स्टार
डायरेक्टर: मनीष शर्मा
कलाकार: सलमान खान, कटरीना कैफ और इमरान हाशमी.

टाइगर 3 मूवी रिव्यू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com