फोटो में दिख रही यह एक्ट्रेस रह चुकी है बॉलीवुड की पॉपुलर डांसर, बेटा है सुपरस्टार, पहचाना?

फोटो में दिख रही यह हसीना बेहद खास हैं. यह बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय डांसर है. कहा जाता है, इनके जैसा ना कोई है ना कोई होगा. अपने समय में यह कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

फोटो में दिख रही यह एक्ट्रेस रह चुकी है बॉलीवुड की पॉपुलर डांसर, बेटा है सुपरस्टार, पहचाना?

यह खूबसूरत और ग्लैमरस हसीना हैं बॉलीवुड की लोकप्रिय डांसर

नई दिल्ली :

फोटो में दिख रही यह हसीना बेहद खास हैं. यह बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय डांसर है. कहा जाता है, इनके जैसा ना कोई है ना कोई होगा. अपने समय में यह कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. फोटो में दिख यह बेहद ग्लैमरस हसीना सबकी चहेती हेलन है. उनका असली नाम हेलेन जैराग रिचर्डसन है. वह हिंदी सिनेमा की पहली स्पेशल डांसर हैं. अपने करियर में उन्होंने 500 से अधिक फिल्में की हैं. कम ही लोग जानते हैं कि यह सलमान खान के लिए भी बेहद स्पेशल हैं और उनके बेहद करीब हैं. 

21 नवंबर 1938 में बर्मा में जन्मी हेलन के पिता एंग्लो इंडियन और मां बर्मीज थी. उनके एक भाई रोजर और बहन जेनिफर हैं. उनके पिता की मृत्यु दुसरे विश्व युद्ध में हो गई, जिसके बाद उनका परिवार भारत आ गया. हेलन ने अपनी पढाई कोलकाता में की, लेकिन  बीच में ही उन्हें  पढ़ाई छोड़नी पड़ी.  दरअसल उनके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी.

हेलन ने 16 वर्ष की उम्र में फिल्म निर्देशक पी.एन अरोरा से शादी कर ली थी, लेकिन यह शादी जल्द ही टूट गई. इसके बाद हेलन ने सलमान के पिता सलीम खान से शादी की. बॉलीवुड एक्टर सलमान खान, सोहेल खान, अरबाज खान और अलविरा खान अग्निहोत्री उनके सौतेले बच्चे हैं.

हेलन को उन्नीस साल की उम्र में फिल्म हावड़ा ब्रिज से बड़ा मौका मिला. उन्हें ग्रुप डांस में मौका मिला. हेलन ने गुरूदत्त की पत्नी और मशहूर गायिका गीता दत्त के कई बेहतरीन गानों पर अपनी परफॉरर्मेंस दी. उन्हे वर्ष 2009 में पद्मश्री पुरुस्कार मिल चुका है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ब्लैक आउटफिट में हुई स्पॉट