विज्ञापन
This Article is From Jan 12, 2024

बचपन में हुईं यौन शोषण का शिकार, टूटी चार साल की शादी, आज अपनी शर्तों पर जिंदगी जीती हैं ये पॉपुलर अदाकारा

फ्रेंच मूल की इंडियन एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन आज यानी 10 जनवरी को 40 साल की हो रही हैं. देव डी से अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत करने वाली कल्‍की का जीवन काफी उतार चढ़ाव वाला रहा है. आइए जानते हैं कुछ बातें.

बचपन में हुईं यौन शोषण का शिकार, टूटी चार साल की शादी, आज अपनी शर्तों पर जिंदगी जीती हैं ये पॉपुलर अदाकारा
कल्कि केकलां मना रही हैं अपना 40वां बर्थडे
नई दिल्ली:

Kalki Koechlin B'day :  कल्कि केकलां(Kalki Koechlin) अपने बेबाक अंदाज़ के लिए जानी जाती हैं. अपनी दमदार एक्टिंग(Acting) और ऑफ बीट कैरेक्‍टर की वजह से उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी कमाल का है. वो जिस भी कैरेक्‍टर को निभाती हैं उसे यादगार बना देती हैं. आज कल्कि का 40वां जन्‍मदिन है और इस अवसर पर हम बात करते हैं उनके बैकग्राउंड, पर्सनल लाइफ और फिल्‍मी करियर के बारे में. कल्कि के लिए जिंदगी आसान नहीं थी. बचपन में ही वो यौन शोषण का शिकार हुईं. बिना शादी बेटी की मां बनीं लेकिन आज अपने दम पर उन्होंने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई.

कौन हैं कल्कि कोचलिन

कल्‍कि दरअसल फ्रेंच माता पिता की संतान हैं. उनके फादर एयरक्राफ्ट बनाने वाली एक कंपनी चलाते हैं जबकि उनके दादा जी एफिल टावर और स्टैचू ऑफ लिबर्टी के चीफ इंजीनियर रहे हैं. कल्कि का बचपन इंडिया के पुडुचेरी और ऊटी में गुजरा. इस वजह से  कल्कि फ्रेंच, इंग्लिश के अलावा हिन्‍दी और तमिल भी बोल पाती हैं. वह फिल्‍मों में एक्टिंग के साथ लिखने और पढ़ने का भी शौक रखती हैं.

ऐसे शुरू हुआ फिल्‍मी करियर

कल्कि ने साल 2009 में मशहूर एक्‍टर अनुराग कश्यप के डायरेक्शन में बनी फिल्‍म देव डी से फिल्‍मी करियर की शुरुआत की. पहली फिल्‍म में ही अपने एक्टिंग से लोगों का उन्‍होंने ध्‍यान खींच लिया और इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें फिल्‍म फेयर अवार्ड मिला. इसके बाद उन्‍होंने जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, ये जवानी है दिवानी, जिया और जिया, गली बॉय जैसी फिल्में की.

दो साल में ही टूटी शादी

देव डी के शूटिंग के दौरान ही उनकी नजदीकियां अनुराग कश्‍यप से बढ़ी और दोनों ने साल 2011 में शादी कर लिया. लेकिन ये रिलेशनशिप ज्‍यादा दिनों तक नहीं टिका और दो साल बाद ही दोनों के बीच डिवोर्स हो गया. बता दें कि अनुराग की ये दूसरी शादी थी जबकि  कल्कि की पहली. हालांकि दोनों एक दूसरे के अभी भी अच्‍छे दोस्‍त हैं.

बगैर शादी बनीं मां

कल्कि अपनी पहली शादी टूटने के बाद इजराइली पेंटर गाय हर्शबर्ग के साथ रिलेशनशिप में हैं और इस रिश्‍ते से उनका एक बच्‍चा भी है. वो फरवरी 2020 में एक बेटी की मां बनीं और मां बनने के सफर को सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती रहीं.

बचपन में हुआ यौन शोषण

एक इंटरव्यू में उन्‍होंने बताया था कि 9 साल की उम्र में उनका यौन शोषण हुआ था और इसकी जानकारी वो अपने माता पिता को भी नहीं दे पाई थीं.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
पत्नी से अलग होने की रूमर्स के बीच फरदीन खान ने बच्चों के साथ ना रहने पर की बात, बोले- यह आसान नहीं है...
बचपन में हुईं यौन शोषण का शिकार, टूटी चार साल की शादी, आज अपनी शर्तों पर जिंदगी जीती हैं ये पॉपुलर अदाकारा
मेट्रो में भजन-कीर्तन देख हैरान रह गईं पूजा भट्ट, बोलीं - इसकी इजाजत कैसे मिल सकती है
Next Article
मेट्रो में भजन-कीर्तन देख हैरान रह गईं पूजा भट्ट, बोलीं - इसकी इजाजत कैसे मिल सकती है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com