Sushant Singh Rajput Top 5 Movies: ये हैं सुशांत सिंह राजपूत की 5 बेहतरीन फिल्में, जिन्होंने छोड़ी छाप

Sushant Singh Rajput Top 5 Movies: सुशांत सिंह राजपूत की डेथ को पूरा एक साल हो गया है. उनकी इस पहली पुण्यतिथि पर उनकी 5 बेहतरीन फिल्में के बारे में आपको बताते है, जिन्होंने समाज में अलग छाप छोड़ी है.

Sushant Singh Rajput Top 5 Movies: ये हैं सुशांत सिंह राजपूत की 5 बेहतरीन फिल्में, जिन्होंने छोड़ी छाप

Sushant Singh Rajput Top 5 Movies: सुशांत सिंह राजपूत की 5 शानदार फिल्में

नई दिल्ली:

Sushant Singh Rajput Top 5 Movies: बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के असमय निधन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री सदमे में है. पिछले साल 14 जून को उन्हें अपने कमरे में मृत पाया गया था. आज भी उनका परिवार, फैन्स और इंडस्ट्री उन्हें भूल नहीं पाए हैं. उन्हें न्याय दिलाने के लिए आज भी सभी लगातार कोशिशें कर रहे हैं. उनके चले जाने से फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है. हमने एक बेहतरीन अभिनेता को खो दिया. उनकी पहली पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए उनकी बेहतरीन फिल्मों के बारे में आपको बताते हैं. जिन्होंने इंडस्ट्री में एक अलग छाप छोड़ी है. 

1- काई पो चे 

Kai

यह सुशांत (Sushan t Singh Rajput) की पहली फिल्म थी, जिसमें उन्होंने ईशान की भूमिका निभाई थी. सुशांत को इस फिल्म ने फिल्मफेयर बेस्ट मेल डेब्यू अवार्ड से सम्मानित किया गया था. इस फिल्म से वह कुछ ही समय में सुपरस्टार बन गए थे. यह फिल्म चेतन भगत के उपन्यास 'द 3 मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ' पर आधारित थी. फिल्म ने सुशांत को स्टारडम हासिल करने में काफी मदद की थी. 

2-एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी

504976 ms dhoni poster1

एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी से सुशांत (Sushant Singh Rajput) को जबरदस्त लोकप्रियता हासिल हुई थी. यह फिल्म भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित थी. इस फिल्म का निर्देशन नीरज पांडे ने किया था और इसमें सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने धोनी की भूमिका निभाई थी. सुशांत के साथ इस फिल्म में दिशा पाटनी, कियारा आडवाणी और अनुपम खेर भी महत्वपूर्ण भूमिका में थे. यह फिल्म 2016 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक थी.

3-छिछोरे

05

इस फिल्म का निर्देशन नितेश तिवारी ने किया था. इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने अनिरुद्ध पाठक की भूमिका निभाई थी. फिल्म में सुशांत के साथ श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा, प्रतीक बब्बर, ताहिर सिंह भसीन, नवीन पॉलीशेट्टी, तुषार पांडे ने महत्वपूर्ण भूमिका में थे. फिल्म की कहानी एक ऐसे बेटे पर आधारित है, जो आईआईटी में नहीं जाने के कारण आत्महत्या करने की कोशिश करता है. इस फिल्म में सुशांत के किरदार को खूब पसंद किया गया था.

4-सोनचिड़िया

sonchiriya

सोनचिड़िया में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने जबरदस्त किरदार निभाया था. उनके इस रोल को काफी पसंद किया था. वह फिल्म अभिषेक चौबे ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म ने पहले ने पहले ही दिन में 01.20 करोड़ रुपये कमाए थे. फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के साथ भूमि पेडनेकर, मनोज बाजपेयी, रणवीर शौरी, आशुतोष राणा अहम भूमिका में नजर आए थे. फिल्म 'सोनचिरैया' की कहानी 1975 के डकैतों की कहानी पर आधारित है


5-दिल बेचारा

25

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल बेचारा फिल्म सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आखिरी फिल्म थी. फिल्म का निर्देशन मुकेश छाबड़ा द्वारा किया गया है. इसमें सुशांत के साथ संजना सांघी मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म हॉलीवुड फिल्म 'द फॉल्ट इन आवर स्टार्स' की रीमेक है. सुशांत की मौत के बाद इसे हॉटस्टार पर रिलीज किया गया था, जिसे दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया था