ये 5 एक्ट्रेस पर्दे पर हीरो की बन चुकी है प्रेमिका और मां भी, अमिताभ बच्चन तो इन तीन एक्ट्रेस के बने प्रेमी और बेटा

कभी कोई एक्ट्रेस किसी एक्टर की बहन बनती है तो किसी फिल्म में मां बनी नजर आती है. एक दौर ऐसा भी था जब किसी फिल्म में भाई बहन का किरदार अदा कर चुके हीरो हीरोइन किसी दूसरी फिल्म में एक दूसरे से रोमांस नहीं करते थे.

ये 5 एक्ट्रेस पर्दे पर हीरो की बन चुकी है प्रेमिका और मां भी, अमिताभ बच्चन तो इन तीन एक्ट्रेस के बने प्रेमी और बेटा

वो एक्ट्रेस जिन्होंने फिल्म में निभाया मां और माशूका दोनों का किरदार

नई दिल्ली:

फिल्मी पर्दे पर रिश्तों की अदला बदली चलती रहती है. कभी कोई एक्ट्रेस किसी एक्टर की बहन बनती है तो किसी फिल्म में मां बनी नजर आती है. एक दौर ऐसा भी था जब किसी फिल्म में भाई बहन का किरदार अदा कर चुके हीरो हीरोइन किसी दूसरी फिल्म में एक दूसरे से रोमांस नहीं करते थे. फिल्म मदर इंडिया का किस्सा भी कुछ ऐसा ही है जिसकी शूटिंग के दौरान ही नरगिस और सुनील दत्त ने शादी कर ली थी लेकिन फिल्म चलने तक डायरेक्टर ने उन्हें इसका खुलासा न करने की सलाह दी थी ताकि फिल्म पर असर न पड़े क्योंकि दोनों फिल्म में मां बेटे बने थे. हालांकि 80 के दशक तक आते आते ऐसे कायदे हवा हो गए. इस दौर में कई हीरोइनों ने एक एक्टर की मां का रोल किया तो उनकी प्रेमिका भी बनी.

नरगिस-सुनील दत्त

बेशक मदर इंडिया चलने तक नरगिस और सुनील दत्त ने शादी का खुलासा नहीं किया लेकिन इसके बाद फिल्मी पर्दे पर रोमांस जरूर किया. मदर इंडिया में मां बेटे बने दिखे नरगिस और सुनील दत्त फिल्म यादें में पति पत्नी के रूप में नजर आए.

राखी-अमिताभ बच्चन

राखी और अमिताभ बच्चन ने बतौर हीरो हीरोइन कई फिल्मों में काम किया है. कभी कभी जैसी फिल्म में दोनों ने एक दूसरे से रोमांस किया जबकि शक्ति में दोनों मां बेटे की तरह दिखाई दिए.

वहीदा रहमान-अमिताभ बच्चन

कभी कभी में ही वहीदा रहमान, अमिताभ बच्चन की पत्नी के रोल में दिखीं. जबकि फिल्म नमक हलाल, कुली और त्रिशूल में वो अमिताभ बच्चन की मां के रोल में दिखीं. फिल्म महान में वहीदा रहमान अमिताभ बच्चन की पत्नी थीं  और इसी फिल्म में वो अमिताभ बच्चन के ट्रिपल रोल की वजह से उनकी मां के रूप में दिखीं.

शर्मिला टैगोर-अमिताभ बच्चन

फिल्म विरूद्ध में शर्मिला टैगोर अमिताभ बच्चन की पत्नी के किरदार में दिखाई दीं, जबकि फिल्म देश प्रेमी में उन्होंने अमिताभ बच्चन की बीमार मां का रोल अदा किया.

श्रीदेवी-रजनीकांत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस फेहरिस्त में ये नाम थोड़ा चौंकाने वाला है. श्रीदेवी और रजनीकांत की जोड़ी हिंदी और साउथ इंडियन सिनेमा दोनों जगह हिट रही है. दोनों कई फिल्मों में बतौर हीरो  हीरोइन काम कर चुके हैं. आपको जानकर ताज्जुब होगा कि महज 13 साल की श्रीदेवी ने फिल्म मूंदरू मुदिचु में 26 साल के रजनीकांत की स्टेप मदर का रोल अदा किया था.