विज्ञापन
This Article is From Aug 19, 2020

Flesh: स्वरा भास्कर ने कॉप के रोल के लिए की पुलिसवालों से मुलाकात, बोलीं- वे हताश थे क्योंकि सिस्टम...

'फ्लैश' (Flesh) में स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) एक कॉप का किरदार निभाएंगी और मानव तस्करी के खिलाफ लड़ती हुई दिखाई देंगी.

Flesh: स्वरा भास्कर ने कॉप के रोल के लिए की पुलिसवालों से मुलाकात, बोलीं- वे हताश थे क्योंकि सिस्टम...
स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने रोल की तैयारी के लिए की पुलिस ऑफिसर से बातें
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) अपने बेबाक विचारों के साथ-साथ अपने काम के लिए भी खूब जानी जाती हैं. एक्ट्रेस अकसर फिल्मों में अपने जबरदस्त रोल से सबको हैरान करती हैं. इस बार भी स्वरा भास्कर अपनी अपकमिंग सीरीज फ्लैश के जरिए सबको चौंकाने वाली हैं. 'फ्लैश' (Flesh) में स्वरा भास्कर एक कॉप का
किरदार निभाएंगी और मानव तस्करी के खिलाफ लड़ती हुई दिखाई देंगी. 'फ्लैश' का हाल ही में ट्रेलर रिलीज हुआ है, जिसमें उनका दमदार अंदाज देखने को मिला. फ्लैश को लेकर स्वरा भास्कर ने एनडीटीवी इंडिया से खास बातचीत भी की, जिसमें उन्होंने बताया कि उन्होंने ये तैयारियां कैसे कीं.

स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने फ्लैश के बारे में बात करते हुए कहा, "फ्लैश' (Flesh) की कहानी बहुत ही अहम मुद्दे पर है. हमारे समाज में जिस किस्म का घिनौना जुर्म है देह का व्यापार, जिस तरीके से, विश्लेषित रूप से यह कहानी मुद्दे को देखती है तो मुझे लगा ये जरूरी है. मुझे इसकी कहानी अच्छी लगी और इसका किरदार अच्छा है. मैंने कभी पुलिसवाले
का किरदार अदा नहीं किया. किरदार मुझे सशक्त लगा और इसमें वह लगभग राक्षसों का सामना कर रही है. ये चीजें मुझे अच्छी लगी तो इसके लिए मैंने हां कही. बता दें कि स्वरा भास्कर ने इससे पहले कभी पुलिस का किरदार नहीं निभाया था. ऐसे में उन्हें कई तरह की तैयारियां करनी पड़ीं. 

स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने कॉप के किरदार के लिए अपनी तैयारियों के बारे में बात करते हुए कहा, "इसके लिए मैं कई पुलिसवालों से मिली, उनसे बातें कीं. इन सबमें मुझे एक चीज बहुत रोचक लगी कि सबके अंदर फ्रस्ट्रेशन थी, वे हताश थे. क्योंकि अपराधियों द्वारा सिस्टम को बहुत आसानी से मैन्यूप्लेट किया जाता है. पुलिस इतनी मेहनत करते हैं मुजरिम को पकड़ने के लिए, लेकिन सिस्टम के एक कॉल से मुजरिम निकल जाता है. इस चीज को मैंने किरदार में ढालने की कोशिश की. इसके अलावा बंदूक को हैंडल करना बहुत मुश्किल था. जब भी मैंने बंदूक उठाई तो मुझे गांधी जी की अहिंसा की सीख याद आई."

स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने इंटरव्यू में आगे कहा, "मुझे पता चल गया था कि बंदूक मेरे बस की बात ही नहीं थी. इसके अलावा दौड़ मेरे लिए चुनौतीपूर्ण थी. जब मैं पहली बार दौड़ रही थी तो हमारे डायरेक्टर ने कहा कि तुम तो लड़की की तरह दौड़ रही हो. इसपर मैंने कहा कि मैं लड़की हूं. उन्होंने कहा कि पुलिसवाली हो तुम इसमें. ऐसे में मैंने ऐथलीट अभिषेक शर्मा दौड़ने की ट्रेनिंग ली. मेरे लिए यह काफी चैलेंजिंग रहा और बहुत ही रोचक भी रहा. मैं चाहती हूं कि मैं इसके बाद एक और एक्शन फिल्म करूं."

जब स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) से पूछा गया कि क्या उन्होंने कॉप बनने की तैयारी के लिए अपने सामने कोई किरदार रखा था, जिससे उन्हें प्रेरणा मिली. इसपर उन्होंने कहा कि हमारी सबसे बड़ी प्रेरणा स्क्रिप्ट होती है. स्क्रिप्ट देखते ही आपको पता चल जाता है कि आपकी क्या आवश्यकताएं हैं और आपके किरदार की क्या आवश्यकताएं हैं. वेबसीरीज के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, "ये एक नया फॉर्मेट है, ये आजाद प्लेटफॉर्म है. हां, ये है कि जो बड़े एक्टर नहीं थे उन्हें वेबसीरीज के जरिए नया प्लेटफॉर्म मिल गया है. जो देश के बेहतरीन कलाकार हैं, उन्हें आखिरकार अपनी जगह मिल गई है."
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
जब अन्नू कपूर की बात सुन रो पड़ी उनकी मां, खाने के स्वाद को लेकर कह दी थी ऐसी बात कि संभल नहीं पाईं वो...
Flesh: स्वरा भास्कर ने कॉप के रोल के लिए की पुलिसवालों से मुलाकात, बोलीं- वे हताश थे क्योंकि सिस्टम...
कैमियो के बावजूद शाहरुख खान की फिल्म को हिट नहीं करवा पाए थे सलमान खान, जानते हैं 200 करोड़ की इस मेगा फ्लॉप का नाम
Next Article
कैमियो के बावजूद शाहरुख खान की फिल्म को हिट नहीं करवा पाए थे सलमान खान, जानते हैं 200 करोड़ की इस मेगा फ्लॉप का नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com