गदर के लिए सनी पाजी और अमीषा नहीं थे मेकर्स की पहली पसंद, इन स्टार्स को ऑफर हुई थी फिल्म

वो कहावत तो आपने सुनी होगी कि दाने दाने पर लिखा है खाने वाले का नाम. ठीक उसी तरह हर एक मूवी पर लिखा है उसे हिट करने वाले स्टार का नाम. जैसे गदर के सुपर डुपर हिट होने में सनी पाजी और अमीषा पटेल का बहुत बड़ा हाथ था. लेकिन फिल्म के लिए पहली च्वाइस वह नहीं थे.

गदर के लिए सनी पाजी और अमीषा नहीं थे मेकर्स की पहली पसंद, इन स्टार्स को ऑफर हुई थी फिल्म

गदर के लिए पहली पसंद थे ये बॉलीवुड एक्टर्स

नई दिल्ली:

साल 2001 में आई फिल्म गदर के बेहतरीन डायलॉग जैसे- 'हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा' यह बोलते हुए क्या आप किसी और आपको इमेजिन कर सकते हैं? नहीं ना, क्योंकि सनी पाजी ने तारा सिंह के रोल को इस बखूबी से निभाया कि यह फिल्म एक आईकॉनिक बन गई. इसमें उनका साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने दिया और अब तो 22 सालों बाद इसका दूसरा पार्ट भी जल्द आने वाला है. लेकिन क्या आपको पता है कि 'गदर' फिल्म के लिए अमीषा पटेल और सनी देओल मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. तो पहले ये फिल्म किन स्टार्स को ऑफर हुई आइए हम आपको बताते हैं.

सनी और अमीषा से पहले इन स्टार्स को मिली थी 'गदर' फिल्म

रिपोर्ट के अनुसार, गदर फिल्म में तारा सिंह के किरदार के लिए मेकर्स की पहली पसंद सनी देओल ना होकर गोविंदा थे. लेकिन उस समय उनकी फिल्म महाराजा फ्लॉप हो गई, जिसके बाद मेकर्स ने अपना मूड बदल लिया और यह फिल्म सनी देओल को ऑफर हो गई. वहीं, अमीषा पटेल यानी कि सकीना के रोल के लिए पहले काजोल को फाइनल किया गया था. लेकिन उनकी डेट्स नहीं मिल पाने के चक्कर में यह रोल अमीषा पटेल को मिला और उसके बाद जो हुआ वह तो एक हिस्ट्री है.

गदर फिल्म ने रचा इतिहास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि 2001 में अमीषा पटेल, सनी देओल और अमरीश पुरी जैसे स्टार्स के साथ बनी फिल्म गदर ने तहलका मचा दिया था और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए थे. यह दुनिया की इकलौती ऐसी फिल्म है जिसके 10 करोड़ टिकट बिके थे. इतना ही नहीं सनी पाजी और अमीषा पटेल की जोड़ी को खूब पसंद भी किया गया था. इस फिल्म ने कुल 18.5 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था. अब सनी देओल और अमीषा पटेल की आईकॉनिक जोड़ी गदर 2 में एक बार फिर नजर आने वाली हैं. गणतंत्र दिवस के मौके पर ही इसका पहला पोस्टर रिलीज किया गया.