ओटीटी पर रिलीज होगी मलयालम की सबसे महंगी फिल्म, सुनील शेट्टी और मोहनलाल आएंगे नजर

प्राइम वीडियो ने साल की सबसे बड़ी एडवेंचर फिल्म 'मरक्कर: लॉयन ऑफ द सी' के एक्सक्लूसिव डिजिटल प्रीमियर की घोषणा कर दी है.

ओटीटी पर रिलीज होगी मलयालम की सबसे महंगी फिल्म, सुनील शेट्टी और मोहनलाल आएंगे नजर

'मरक्कर: लॉयन ऑफ द सी' ओटीटी पर होगी रिलीज

नई दिल्ली :

प्राइम वीडियो ने साल की सबसे बड़ी एडवेंचर फिल्म 'मरक्कर: लॉयन ऑफ द सी' के एक्सक्लूसिव डिजिटल प्रीमियर की घोषणा कर दी है, एक्टर मोहनलाल ने इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई है. आशीर्वाद सिनेमाज के एंटनी पेरुंबवूर द्वारा प्रोड्यूस की गई इस फिल्म का लेखन एवं निर्देशन मशहूर डायरेक्टर प्रियदर्शन ने किया है. इस मलयालम फिल्म में अर्जुन सरजा, सुनील शेट्टी, मंजू वारियर, कीर्ति सुरेश, स्वर्गीय नेदुमुदी वेणु और प्रणव मोहनलाल जैसे सितारों ने अहम किरदार निभाए हैं. अब 17 दिसंबर को प्राइम वीडियो पर फिल्म का प्रीमियर होगा. दर्शकों के लिए फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी उपलब्ध होगी.

पर्दे पर बड़े ही भव्य तरीके से प्रस्तुत की गई यह फिल्म एक पीरियड ड्रामा है, जो भारत के सबसे महान नौसेना प्रमुखों में से एक कुंजलि मरक्कर-IV की बायोपिक है. इस फिल्म में मालाबार तट के इस दिलेर नौसैनिक की अगुवाई में पुर्तगाली हमलावरों के खिलाफ ऐतिहासिक लड़ाई की कहानी दिखाई गई है, जो बाद में कालीकट के राजा जमोरिन के नौसैनिक कमांडर बने. यह मलयालम सिनेमा में अब तक की सबसे महंगी फिल्म है, जिसने अक्टूबर 2021 में 67वें राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कारों में ‘सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म', ‘सर्वश्रेष्ठ स्पेशल इफेक्ट्स' तथा ‘सर्वश्रेष्ठ कॉस्टयूम' का पुरस्कार जीता.

इस पर मोहनलाल ने कहा, 'मुझे यह देखकर बेहद खुशी हो रही है कि दर्शकों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया है, और अपने सभी फैन्स को उनके प्यार के लिए धन्यवाद देता हूं. इस ऐतिहासिक फ़िल्म में केरल की लोककथाओं में मशहूर कुंजलि मरक्कर की कहानी को पर्दे पर उतारा गया है, जिन्हें भारत के पहले नौसेना कमांडर के रूप में जाना जाता है और ऐसी शानदार फिल्म का हिस्सा बनना मेरे लिए गर्व की बात है. मैं मानता हूं कि इस फ़िल्म की भावुक कर देने वाली कहानी हर भारतीय के दिल को छू लेगी.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म के लेखक एवं निर्देशक प्रियदर्शन ने कहा, 'प्राइम वीडियो पर 'मरक्कर: अरब सागर का शेर' के डिजिटल प्रीमियर को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं. सच कहूं तो यह फिल्म मेरे दिल के काफी करीब है. मैंने पिछले 20 साल से इस फ़िल्म को तैयार करने का सपना अपने दिल में संजोकर रखा था. मरक्कर केवल एक फिल्म नहीं है बल्कि यह शानदार अभिनय की एक मिसाल है; और यह अनुभव मुझे हमेशा याद रहेगा.'