फिल्म 'बॉर्डर' में जंग छोड़कर भागने वाले मथुरा दास उर्फ सुदेश बेरी का बदल गया है लुक, अब देख लोगों ने पूछा- ये वही सिपाही है?

मथुरा दास के किरदार को जाने-माने एक्टर सुदेश बेरी ने निभाया था. वे कई फिल्मों में विलेन के रोल में भी देखे जा चुके हैं. सुदेश बेरी लीड एक्टर के तौर पर तो अपनी पहचान बनाने में नाकामयाब रहे, लेकिन बतौर खलनायाक उन्होंने खूब नाम कमाया. 

फिल्म 'बॉर्डर' में जंग छोड़कर भागने वाले मथुरा दास उर्फ सुदेश बेरी का बदल गया है लुक, अब देख लोगों ने पूछा- ये वही सिपाही है?

सुदेश बेरी फोटो

नई दिल्ली :

1997 में आई फिल्म बॉर्डर सुपरहिट रही थी. यह फिल्म आपने भी जरूर देखी होगी. अगर यह फिल्म आपने देखी है तो इसमें सूबेदार मथुरा दास का किरदार भी आपको याद होगा. जी हां, वही मथुरा दास, जो जंग के समय सनी देओल से छुट्टी मांगकर घर भागने लगता है और जिसे छुट्टी मांगने पर सनी देओल की खूब खरी खोटी भी सुननी पड़ती है. मथुरा दास के किरदार को जाने-माने एक्टर सुदेश बेरी ने निभाया था. वे कई फिल्मों में विलेन के रोल में भी देखे जा चुके हैं. सुदेश बेरी लीड एक्टर के तौर पर तो अपनी पहचान बनाने में नाकामयाब रहे, लेकिन बतौर खलनायाक उन्होंने खूब नाम कमाया. 

सुदेश बेरी फिल्मों के बाद छोटे पर्दे पर भी नजर आए. वे आज की डेट में टीवी इंडस्ट्री का भी एक जाना-माना नाम हैं. सुदेश ने साल 1988 में आई फिल्म 'खतरों के खिलाड़ी' से बॉलीवुड में अपनी फिल्मी पारी की शुरुआत की थी. हालांकि असल पहचान उन्हें साल 1990 में आई फिल्म घायल से मिली. इस फिल्म में वे सनी देओल के साथ जेल में उनके साथी बने थे. इसके बाद सुदेश बेरी को 1992 में दूरदर्शन के शो 'कशिश' में देखा गया. बता दें, 'वंश', 'युद्धपथ' में लीड रोल निभाने वाले सुदेश बेरी को पहचान सपोर्टिग एक्टर के तौर पर ही मिली. 

सुदेश बेरी के फिल्मों की बात करें तो वे 'आर्मी', 'बॉर्डर', 'रिफ्यूजी', 'एलोसी कारगिल' और 'टैंगो चार्ली' जैसी फिल्मों में नजर आए हैं. फिल्म बॉर्डर में उनका मथुरा दास का रोल बहुत फेमस हुआ था. अगर बॉलीवुड और टीवी की बात की जाए तो आज के समय में सुदेश टीवी के ज्यादा जाने-माने नाम हैं.

VIDEO: बहन अर्पिता के घर गणेश चतुर्थी समारोह में शामिल हुए सलमान खान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com