श्रीदेवी ने 13 साल की उम्र में किया था रजनीकांत की मां का रोल !

श्रीदेवी ने अपने करियर में तमिल, मलयालम, तेलुगू, कन्नड़, हिंदी सिनेमा में काम किया. उन्हें पहली फीमेल सुपर स्टार कहा जाता है.

श्रीदेवी ने 13 साल की उम्र में किया था रजनीकांत की मां का रोल !

श्रीदेवी और रजनीकांत

नई दिल्ली:

श्रीदेवी फिल्म इंडस्ट्री की वर्सेटाइल एक्ट्रेसेज में से एक रही हैं. उन्होंने हर तरह की फिल्में कीं. यही वजह है कि हर बार वो स्क्रीन पर कुछ नया लेकर आईं और अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों के दिलों पर छा गईं. उन्होंने 4 साल की उम्र में डेब्यू किया था यहां से शुरू हुआ उनका फिल्मी सफर उन्हें करियर की ऊंचाइयों पर ले गया. आपको जानकर हैरानी होगी कि महज 13 साल की उम्र में श्रीदेवी ने साउथ के सुपर स्टार रजनीकांत की मां का रोल निभाया था. ये फिल्म साल 1976 में आई थी और इसका नाम था Moondru Mudichu. इस फिल्म में श्रीदेवी उस वक्त तक बड़े स्टार बन चुके रजनीकांत की मां के रोल में नजर आई थीं.

दरअसल श्रीदेवी श्रीदेवी एक 25 साल की लड़की के रोल में थी जो एक बूढ़े आदमी से शादी कर लेती है. इस तरह वह रजनीकांत की सौतेली मां बन जाती है. ये एक रिवेंज ड्रामा फिल्म थी. इसमें कमल हासन भी अहम रोल में थे. यह श्रीदेवी की पहली तमिल फिल्म थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें श्रीदेवी ने अपने करियर में तमिल, मलयालम, तेलुगू, कन्नड़, हिंदी सिनेमा में काम किया. उन्हें पहली फीमेल सुपर स्टार कहा जाता है. उनके स्टारडम का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि वह 80 और 90 के दशक की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस थीं. वैसे हिंदी सिनेमा में उनकी एंट्री बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस हो चुकी थी लेकिन साल 1978 में फिल्म 'सोलवां सावन' से उन्होंने हिंदी फिल्मों में बतौर हीरोइन शुरुआत की.