इस फिल्म डायरेक्टर को काटना सांप पर पड़ गया था भारी, डायरेक्टर का बाल भी बांका नहीं हुआ और सांप के उड़ गए प्राण पखेरू

फिल्मों की शूटिंग के दौरान कई बार ऐसे हादसे हो जाते हैं जो कभी भुलाए नहीं जाते. ऐसा ही कुछ प्यास फिल्म के डायरेक्टर और सेट पर मौजूद सांप के साथ हुआ. पढ़ें यह मजेदार किस्सा.

इस फिल्म डायरेक्टर को काटना सांप पर पड़ गया था भारी, डायरेक्टर का बाल भी बांका नहीं हुआ और सांप के उड़ गए प्राण पखेरू

जब डायरेक्टर को काटने के बाद सांप की इस वजह से हो गई मौत

नई दिल्ली:

सांप से सामना हो जाए तो ही रगों में दौड़ता खून जम जाता है. जरा सोचिए कि सांप काट ही ले तो इंसान का क्या होगा. डर के मारे कलेजा ही हाथ में आ जाएगा. लेकिन एक निर्देशक के साथ ऐसा किस्सा हुआ जिसे सुनकर हंसें या सिर पीटें, समझ ही नहीं आएगा. ये निर्माता-निर्देशक हैं ओपी रल्हन. 'फूल और पत्थर' उनकी  लोकप्रिय फिल्म रही है. लेकिन सांप से जुड़ा जो किस्सा हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, वह उनकी फिल्म प्यास से जुड़ा है. ये उस दौर की बात है जब एनिमेशन के जरिए एनिमल्स का उपयोग नहीं होता था, बल्कि किसी सीन के लिए असली जानवरों का ही उपयोग करना होता था. ऐसे ही एक सीन की शूटिंग के दौरान ये हादसा हुआ.

ये उस वक्त की बात है जब डायरेक्टर ओपी रल्हन प्यास फिल्म में व्यस्त थे. उस वक्त एक सीन के लिए सांप की जरूरत थी. इस जरूरत को देखते हुए एक सपेरे को बुलाया गया, जो अपना सांप लेकर सेट पर हाजिर हो गया. शूटिंग के बीच डायरेक्टर ओपी रल्हन की इच्छा सांप को देखने की हुई. वो सपेरे के पास पहुंचे और सांप को देखने लगे. अचानक सांप ने उनको डसने के लिए दांत गड़ा दिए. ओपी रल्हन ने बहुत फुर्ती से सांप की गर्दन पकड़ कर दूर फेंक दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सांप के डसने के तुरंत बाद ओपी रल्हन को एंटीडॉट दिया गया, जिससे उनकी जान तो बच गई लेकिन तबियत पर जहर का असर पड़ा, जिसके चलते ओपी रल्हन को कुछ दिन अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा. ठीक होने के बाद ओपी रल्हन दोबारा सेट पर पहुंचे. वहां उनके इंतजार में सपेरा मुंह लटकाए बैठा था. उससे कारण पूछा तो पता चला कि जोर से गर्दन दबाकर फेंके जाने की वजह से सांप वहीं मर गया, जिसके बाद से सपेरे का यही हाल है.