16 साल की उम्र में इस बच्ची ने शुरू किया गाना, हर साल अमेरिका में मनाया जाता है सिंगर के नाम खास डे, संजय लीला भंसाली ने खोजा था ये नगीना

महज़ 4 साल के उम्र से ही इस बच्ची ने अपनी सुरीली की आवाज का जादू बिखेरना शुरू कर दिया था. इनकी मखमली आवाज में ऐसा नशा है जो लोगों को दीवाना बना देता है. अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इस सिंगर ने अब तक 1000 से ज्यादा बॉलीवुड के गाने गए हैं.

16 साल की उम्र में इस बच्ची ने शुरू किया गाना, हर साल अमेरिका में मनाया जाता है सिंगर के नाम खास डे, संजय लीला भंसाली ने खोजा था ये नगीना

रियलिटी शो से हुई एंट्री फिर 16 साल में ही बॉलीवुड में कर दिया था कमाल

नई दिल्ली:

वह कहावत तो आपने सुनी ही होगी की भूत के पास पालने में ही नजर आने लगते हैं इस बच्ची के लिए भी कुछ ऐसा ही कहा जा सकता है. महज़ 4 साल के उम्र से ही इस बच्ची ने अपनी सुरीली की आवाज का जादू बिखेरना शुरू कर दिया था. इनकी मखमली आवाज में ऐसा नशा है जो लोगों को दीवाना बना देता है. अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इस सिंगर ने अब तक 1000 से ज्यादा बॉलीवुड के गाने गए हैं. इन्होंने अपना पहला गाना महज 16 साल की उम्र में गया था जो सुपर डुपर हिट साबित हुआ था. खास बात ये है कि इस नगीने की खोज जाने-माने फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने की थी.  तो हारमोनियम पर गाती हुई नजर आ रही इस क्यूट सी बच्ची क्या आपने पहचाना. हिंट के लिए बता देते हैं कि सिंगिंग इंडस्ट्री में इनका बड़ा नाम है और अमेरिका में इनके नाम पर एक दिन मनाया जाता है.  

हारमोनियम बजाती बच्ची कौन 

इस तस्वीर को जरा ध्यान से देखिए एक छोटी सी बच्ची बड़ा सा हारमोनियम लिए इसे बजाती हुई नजर आ रही है, क्या आप तस्वीर को देखकर पहचान पाए हैं कि ये कौन है? अगर नहीं, तो हम आपको बता दें कि ये सिंगिंग सुपरस्टार श्रेया घोषाल हैं, जो इस तस्वीर में बहुत ही प्यारी दिख रही हैं. श्रेया को बचपन से ही गाना गाने का शौक था और बहुत कम उम्र में ही उन्होंने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत कर दी थी.

अमेरिका में क्यों मनाया जाता है इनके नाम का एक दिन 

बहुत कम लोग जानते हैं कि अमेरिका में श्रेया घोषाल के नाम पर एक डे भी मनाया जाता है. जी हां, हर साल 26 जून का दिन श्रेया घोषाल के नाम पर समर्पित किया गया है. बताया जाता है कि 2010 में श्रेया अमेरिका के ओहियो गई थीं. वहां के गवर्नर टेड स्ट्रिकलैंड ने 26 जून को हर साल श्रेया घोषाल डे के रूप में मनाने का ऐलान किया था.

4 साल की उम्र से संगीत सीख रही है ये सिंगर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

12 मार्च 1984 को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में जन्मीं श्रेया घोषाल आज किसी परिचय का मोहताज नहीं है, 4 साल की उम्र में उन्होंने संगीत की तालीम लेना शुरू किया और 16 साल की उम्र में सिंगिंग रियलिटी शो सारेगामापा जीत लिया. श्रेया ने साल 2000 में संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास में पांच गाने गाकर सभी का दिल जीत लिया और अरेबिक सॉन्ग गुली माता से लेकर हजारों गाने आज तक वो गा चुकी हैं.