विज्ञापन
Story ProgressBack

Shaitaan Movie Review In Hindi: जिसका डर था वही हुआ, जानें कैसी है अजय देवगन की शैतान- पढ़ें मूवी रिव्यू

Shaitaan Movie Review In Hindi: अजय देवगन, आर माधवन और ज्योतिका की फिल्म शैतान रिलीज हो गई है. जानें कैसी है फिल्म पढ़ें मूवी रिव्यू.

Read Time: 3 mins
Shaitaan Movie Review In Hindi: जिसका डर था वही हुआ, जानें कैसी है अजय देवगन की शैतान- पढ़ें मूवी रिव्यू
Shaitaan Movie Review In Hindi: जानें कैसी है अजय देवनग की शैतान
नई दिल्ली:

Shaitaan Movie Review In Hindi: इस साल की अजय देवगन की पहली फिल्म ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है. उनकी फिल्म शैतान, जिसे विकास बहल ने डायरेक्ट किया है. वह रिलीज हो चुकी है. एक्शन और कॉमेडी फिल्में करने वाले अजय देवगन इस बार दर्शकों के डराने के लिए फिल्म शैतान लेकर आए हैं. लेकिन यह हॉरर ड्रामा सिनेमाघर में वह काम करता नहीं दिखाई देता, जैसा फिल्म के ट्रेलर में देखने को मिला था. अच्छी एक्टिंग के बावजूद शैतान अपनी कहानी की वजह से एक कमजोर फिल्म बनकर रह जाती है. कई जगह पर कहानी में कच्चापन साफ देखने को मिलता है.

शैतान की कहानी

शैतान का जब ट्रेलर आया तो सिनेजगत में एक्साइटमेंट पैदा हो गई कि साल 2024 की शानदार थ्रिलर रिलीज होने जा रही है. लेकिन मेरे जेहन में एक डर उसी समय कौंध गया था कि क्या डायरेक्टर इस थ्रिल को फिल्म के अंत तक बना पाएंगे क्योंकि दो मिनट का ट्रेलर तो सिर्फ झांकी थी, 140 मिनट की फिल्म अभी बाकी थी. मेरा डर सच साबित हो गया. शैतान की कहानी ने निराश किया. फिल्म अजय देवगन और उनकी फैमिली पत्नी ज्योतिका बेटी जानकी और बेटे अंगद की है. वे फार्महाउस पर जाते हैं. वहां एक शख्स आता है और उनकी बेटी को अपने वश में कर लेता है. मां-बाप लाचार हो जाते हैं. आखिर किस तरह अजय देवगन अपनी बेटी को माधवन के चंगुल से आजाद कराते हैं. माधवन असल में है कौन. इन सवालों के जवाब तो आपको फिल्म देखकर मिलेंगे, लेकिन इतना हम बता देते हैं कि फिल्म का फर्स्ट हाफ अच्छा है, सेकंड कमजोर. फिल्म में कई बेहद जरूरी सवालों के जवाब अधूरे रह जाते हैं. कुल मिलाकर अंत आते-आते खौफनाक शैतान बॉलीवुड की एक बेहद औसत फिल्म बनकर रह जाती है.  

शैतान का डायरेक्शन

शैतान को विकास बहल ने डायरेक्ट किया है. इससे पहले वह क्वीन जैसी फिल्म बना चुके हैं. उनसे काफी उम्मीदें थीं. ट्रेलर उन्होंने सही काटा था. लेकिन फिल्म को उन्होंने पलीता लगा दिया. उन्होंने रीमेक के लिए वश जैसी शानदार फिल्म को चुना. स्टारकास्ट भी अच्छी थी. फिल्म में माहौल भी अच्छा बनाया था. लेकिम कमजोर कहानी, स्वाभाविक अंत और अधूरी बातें फिल्म का जायका बिगाड़ देती हैं. इस तरह विकास बहल यहां कोई चमत्कार करते नजर नहीं आते हैं. 

शैतान में एक्टिंग

'शैतान' की यूएसपी आर. माधवन और जानकी बोदीवाला की जुगलबंदी है. दोनों की एक्टिंग कमाल की रही है. आर माधवन ने किरदार को गहरे तक जिया है. लेकिन जहां वो थोड़े से खूंखार बनते नजर आते हैं और हंसते हैं, वहां थोड़ा लोचा हो जाता है क्योंकि वहां उनके चेहरे की क्यूटनेस कायम रहती है. बस यहीं थोड़ी सी चूक रहती है. जानकी ने वशीकरण की शिकार लड़की का किरदार शानदार तरीके से निभाया है और दिखा दिया है कि एक्टिंग का कोई तोड़ नहीं. अजय देवगन पर दृश्यम वाले पापा कहीं-कहीं हावी हो जाते हैं. ज्योतिका लंबे समय बाद बॉलीवुड में आई हैं, उनका काम ठीक-ठाक है.

शैतान वर्डिक्ट

जो बॉलीवुड स्टाइल थ्रिलर फिल्मों के शौकीन हैं, अजय देवगन और माधवन के फैन हैं वो इस फिल्म को एक बार जरूर देख सकते हैं. बाकी अगर आप कोई रोंगटे खड़े कर देने वाली फिल्म की उम्मीद में जाएंगे तो निराशा हाथ लग सकती है. 

रेटिंग: 2/5 स्टार्स
डायरेक्टर: विकास बहल
कलाकार: अजय देवगन, आर. माधवन, ज्योतिका, अंगद राज और जानकी बोदीवाला

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सोनाक्षी सिन्हा ने शेयर की सबसे फेवरेट फोटो, पति जहीर इकबाल को वीडियो में बताया 'अब तक का सबसे ग्रीन फ्लैग'
Shaitaan Movie Review In Hindi: जिसका डर था वही हुआ, जानें कैसी है अजय देवगन की शैतान- पढ़ें मूवी रिव्यू
सौतन का होने जा रहा है वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर, भाभी के एक कदम से आया घर में भूचाल, दो बीवियों के बीच फंसे विक्रांत
Next Article
सौतन का होने जा रहा है वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर, भाभी के एक कदम से आया घर में भूचाल, दो बीवियों के बीच फंसे विक्रांत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;