शाहरुख खान ने स्‍कूल में तोड़ दिए थे बच्‍चों के दांत, दोस्त बुलाते थे 'मेल गाड़ी'

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)बॉलीवूड इंडस्ट्री के सुपरहिट अभिनेता हैं. उन्होंने अपनी मेहनत से आज यह मुकाम हासिल किया है. उनका पूरा बचपन दिल्ली में गुजर है. अपने स्कूल के दिनों मे वह काफी शरारती हुआ करते थे. उनके बचपन के की मजेदार किस्से हैं.

शाहरुख खान ने स्‍कूल में तोड़ दिए थे बच्‍चों के दांत, दोस्त बुलाते थे 'मेल गाड़ी'

शाहरुख खान को बचपन में दोस्त 'मेल गाड़ी' कहकर बुलाते थे

नई दिल्ली :

बॉलीवुड में किंग खान के नाम जाने वाले मशहूर अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) अपनी कड़ी मेहनत से आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं. यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष किया है. मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का सपना देखने वाले शाहरुख खान बचपन में दिल्ली में रहते थे. वह बचपन से ही अभिनेता बनने का सपना देखते थे और उन्होंने अपना सपना भी पूरा किया. आज वह कई लोगों के आदर्श हैं. आज के युवाओं के लिए वह प्रेरणा का काम करते हैं. शाहरुख खान अपने बचपन में बहुत शैतान हुआ करते थे. उनके स्कूल के कई ऐसे किस्से हैं, जिन्हें याद करते ही वह हस पड़ते हैं.

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) का पूरा बचपन दिल्ली में गुजरा है और उनकी स्कूल की पढ़ाई भी दिल्ली में ही हुई है. उन्होंने सेंट कोलंबस स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की है. शाहरुख हमेशा से ही खेल-कूद में आगे रहे हैं. शाहरुख इस समय मुंबई में रहते हैं और अक्सर वह दिल्ली जाते रहते हैं. उनके जीवन पर आधारित 'द इनर वर्ल्ड ऑफ शाहरुख खान' नाम की डॉक्यूमेंट्री बनाई गई है, जिसमें शाहरुख ने अपने स्कूल की सैर कराई थी. जिसमें उन्होंने अपने स्कूल के दिनों से जुड़ी कई बातें बताई थी. उसी समय उनके स्कूल के एक परिचित ने उन्हें एक घटना याद दिलाई थी. उन्होंने शाहरुख से कहा कि, 'याद है मॉडर्न स्कूल वालों के दांत तोड़ दिए थे.' शाहरुख उनकी यह बात सुनते ही हंसने लगे थे. एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख ने बताया कि, स्कूल के दिनों में उनके दोस्त उन्हें 'मेल गाड़ी' कहकर बुलाते थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, शाहरुख खान (Shahrukh Khan) जल्द ही राजुकमार हिरानी (rajkumar hirani) और साउथ फिल्ममेकर एटली के साथ काम करने वाले हैं. फिल्म में शाहरुख का डबल रोल होगा, जिसमें वह बाप और बेट दोनों का किरदार निभाने वाले हैं. इसी के साथ वह आर माधवन (R Madhavan) के निर्देशन में बनी फिल्म 'Rocketry' में भी नजर आएंगे. इस फिल्म में शाहरुख एक पत्रकार का किरदार निभाते हुए दिखाई देंगे.