विज्ञापन
This Article is From Feb 09, 2022

Shah Rukh Khan का पुराना Video हुआ वायरल, बोले- हम भारत के मालिक नहीं हैं

शाहरुख खान का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर आया है, जिसमें वह देश को लेकर कई बातें कर रहे हैं. इस वीडियो में उन्होंने देश को लेकर जो बातें कही हैं, उसे देखने के बाद यकीनन आप भी उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे.

Shah Rukh Khan का पुराना Video हुआ वायरल, बोले- हम भारत के मालिक नहीं हैं
शाहरुख खान का पुराना इंटरव्यू वायरल
नई दिल्ली:

बीते दिनों शाहरुख खान लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में दुआ मांगकर पार्थिव शरीर पर फूंक मारने को लेकर काफी सुर्खियों में रहे थे. दरअसल, उन्होंने लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआ पढ़कर फूंक मारी थी, जिसे इस्लाम में फातिहा पढ़ना कहते हैं. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. वीडियो के सामने आने के बाद जहां कुछ लोग Shah Rukh Khan की तारीफ कर रहे थे, वहीं कुछ लोगों ने बेवजह उन्हें ट्रोल करने की कोशिश की थी. 

हालांकि इस तरह की ट्रोलिंग का एक्टर पर कुछ असर नहीं पड़ा. इसी बीच Shah Rukh Khan का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर आया है, जिसमें वह देश को लेकर कई बातें कर रहे हैं. इस वीडियो में उन्होंने देश को लेकर जो बातें कही हैं, उसे देखने के बाद यकीनन आप भी उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे. मशहूर डांसर और कोरियोग्राफर राघव जुयाल ने अपने इंस्टाग्राम पर शाहरुख खान का ब्रूट इंडिया को दिए गए एक इंटरव्यू के क्लिप को शेयर किया है. 

वीडियो में शाहरुख खान को कहते हुए सुना जा सकता है कि, "मुझे याद है जब हम बच्चे थे तब हमें एक निबंध लिखना पढ़ता था 'मेरा देश भारत', मुझे लगता है ये बदलना चाहिए, इसे ऐसा होना चाहिए 'भारत एक देश है और हम यहां के निवासी हैं', क्योंकि हम इस देश के मालिक नहीं हैं, मालिकाना हक का यह मतलब नहीं कि ये सिर्फ हमारा भारत है, इसका मतलब तो ये है कि हमें इस देश के लिए क्या करना है, और उस संदर्भ में देखें तो एंटी-नेशनल, एंटी-सोशल जो भी बड़े-बड़े नाम दिए गए, आखिर में वही लोग हैं जो खुद को भारत का हिस्सा नहीं समझते हैं. मुझे बहुत दुख होता है क्योंकि मेरे परिवार ने भी इस देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी है…जब भी मैं इस तरह की खबरें पढ़ता हूं तो बुरा लगता है, मुझे अपने पिता की कही बातें याद आती हैं. मेरे पिता ने कहा था- इस देश को वैसे ही आजाद रखना जैसा मैं तुम्हें दे रहा हूं".

बता दें, साल 1997 में शाहरुख खान ने यह इंटरव्यू दिया था. ऐसे में जब देश ने अपने चहेते सितारे को अपने धर्म के अनुसार बगल में खड़ी प्रार्थना कर रहीं अपनी मैनेजर पूजा ददलानी के साथ दुआ मांगते देखा तो उनका सीना गर्व से चौड़ा हो गया और लोग कहने लगे कि ऐसा बस किंग ही कर सकता है.

ये भी देखें: मलाइका अरोड़ा और डीन पांडे का योगा टाइम, कैजुअल आउटफिट में आईं नजर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
GOAT Box Office Collection Day 3: द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम का नहीं खत्म हुआ है जलवा, तलपती विजय की फिल्म ने 3 दिन में कमाए इतने करोड़
Shah Rukh Khan का पुराना Video हुआ वायरल, बोले- हम भारत के मालिक नहीं हैं
सोनाक्षी सिन्हा के पति जहीर इकबाल ने एक्ट्रेस से करवाया ऐसा काम जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में नहीं सोचा था
Next Article
सोनाक्षी सिन्हा के पति जहीर इकबाल ने एक्ट्रेस से करवाया ऐसा काम जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में नहीं सोचा था
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com