विज्ञापन
Story ProgressBack

शाहरुख खान का नेटवर्थ जानते हैं आप, सलमान खान से हैं कई आगे, फैंस कहेंगे- यूं ही नहीं कहते बादशाह

Shah Rukh Khan Net Worth: कमाई के मामले में भी शाहरुख खान की किस्मत बढ़िया चल रही है. पठान और जवान की सक्सेस के बाद शाहरुख खान देश के सबसे अमीर एक्टर बन गए हैं.

Read Time: 3 mins
शाहरुख खान का नेटवर्थ जानते हैं आप, सलमान खान से हैं कई आगे, फैंस कहेंगे- यूं ही नहीं कहते बादशाह
SRK Net Worth: शाहरुख खान की नेटवर्थ कर देगी हैरान
नई दिल्ली:

Shah Rukh Khan Net Worth: बॉलीवुड में जब एक्टिंग की बात आती है तो शाहरुख खान को बादशाह का दर्जा दिया जाता है. कई सालों के बाद शाहरुख खान ने जबरदस्त कमबैक करके साबित कर दिया है कि हारकर जीतने वाले को ही बाजीगर कहते हैं. एक्टिंग और करियर के साथ साथ कमाई के मामले में भी शाहरुख खान ने सबको पीछे छोड़ दिया है. जी हां फोर्ब्स ने इंडिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट जारी की है जिसमें शाहरुख खान सबसे टॉप पर हैं.

रईस एक्टर्स की लिस्ट में टॉप पर हैं शाहरुख खान  

फोर्ब्स की इस लिस्ट में बॉलीवुड के साथ साथ टॉलीवुड के भी टॉप टेन एक्टर शामिल है. इस लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करके और सबसे ज्यादा नेटवर्थ के साथ शाहरुख खान लिस्ट में टॉप पर हैं. 2023 में शाहरुख खान ने पठान, जवान और डंकी के जरिए जबरदस्त कमाई की थी और इसी के बल पर वो बॉलीवुड के सबसे रईस स्टार बन गए हैं. फोर्ब्स की 2023 की रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान की नेटवर्थ 6300 करोड़ रुपए है. आमतौर पर शाहरुख खान एक फिल्म के लिए 150 करोड़ से 250 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं. शाहरुख खान की पिछले साल शानदार सक्सेस के बाद उनके हाथ में इस वक्त कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं.

दूसरे नंबर पर हैं सलमान खान

बॉलीवुड के रईस एक्टरों की फोर्ब्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं भाईजान यानी सलमान खान. सलमान खान की नेटवर्थ 2900 करोड़ रुपए बताई गई है. 2023 में सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 ने शानदार कमाई की थी. सलमान खान एक फिल्म के लिए 100 करोड़ से डेढ़ सौ करोड़ तक की फीस चार्ज करते हैं. खिलाड़ी अक्षय कुमार फोर्ब्स की लिस्ट में तीसरे रईस एक्टर हैं और उनकी नेटवर्थ 2500 करोड़ रुपए है.

 लिस्ट में इन एक्टर्स के भी नाम

अक्षय कुमार की पिछले साल कोई बड़ी फिल्म हिट नहीं हुई है. कहा जाता है कि अक्षय एक फिल्म के लिए 60 से 150 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं. चौथे नंबर पर मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान हैं. इनकी नेटवर्थ 1862 करोड़ रुपए बताई गई है. आमिर आमतौर पर एक फिल्म के लिए 100 से 175 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं. पांचवे नंबर पर साउथ के सुपरस्टार जोसेफ विजय हैं. इनकी नेटवर्थ 474 करोड़ रुपए है. विजय की फिल्म लियो तमिल इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है. विजय आमतौर पर एक फिल्म के लिए 130 से 200 करोड़ रुपए तक फीस चार्ज करते हैं. लियो ने वर्ल्ड वाइड 612 करोड़ की कमाई की थी. रजनीकांत यानी थलाइवा 430 करोड़ की नेटवर्थ के साथ अगले नंबर पर मौजूद हैं. इसके बाद अल्लू अर्जुन हैं जिनकी नेटवर्थ 350 करोड़ बताई जा रही है. पुष्पा के जरिए अल्लू अर्जुन लोगों के चहेते बन चुके हैं और अब जल्द ही पुष्पा 2 आने वाली है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kill Box Office Collection Day 7: कल्कि छोड़िए राघव जुयाल की विलेनगिरी ने बॉक्स ऑफिस पर किया सबको ढेर, 7वें दिन कर ली इतनी कमाई
शाहरुख खान का नेटवर्थ जानते हैं आप, सलमान खान से हैं कई आगे, फैंस कहेंगे- यूं ही नहीं कहते बादशाह
सुनील गावस्कर को एयरपोर्ट पर देख ये जिद कर बैठे रितेश देशमुख के बच्चे, लीजेंड्री क्रिकेटर ने प्यार से पूरी की इच्छा
Next Article
सुनील गावस्कर को एयरपोर्ट पर देख ये जिद कर बैठे रितेश देशमुख के बच्चे, लीजेंड्री क्रिकेटर ने प्यार से पूरी की इच्छा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;