एक साल में सबसे ज्यादा कमाई कर नंबर 1 बना बॉलीवुड का ये सुपरस्टार, ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में ये 5 स्टार भी हैं शामिल

शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' इसी साल जनवरी में रिलीज हुई और 540 करोड़ रुपए छापे. उनकी दूसरी फिल्म 'जवान' 7 सितंबर को रिलीज होने के बाद से अब तक बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ सक्सेस मिल रही है.

एक साल में सबसे ज्यादा कमाई कर नंबर 1 बना बॉलीवुड का ये सुपरस्टार, ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में ये 5 स्टार भी हैं शामिल

सक्सेस ही नहीं कमाई में भी बादशाह बन चुके हैं बॉलीवुड के किंग खान

नई दिल्ली:

साल 2023 बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के लिए काफी लकी रहा है. इस साल उनकी दो फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है. 'पठान' और 'जवान' दोनों ही फिल्मों ने इतने पैसे बरसाए हैं कि एक साल में सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड शाहरुख खान के नाम हो गया है. जाहिर है कमाई के मामले में भी शाहरुख खान बॉलीवुड के बादशाह बन चुके हैं. ऐसे में आइए जानते हैं बॉलीवुड के किन सितारों ने अपनी फिल्मों से की जमकर कमाई. शाहरुख खान के बाद इस लिस्ट में किन-किन सुपरस्टार का नंबर आता है.

शाहरुख खान

किंग खान की फिल्म 'पठान' इसी साल जनवरी में रिलीज हुई और 540 करोड़ रुपए छापे. उनकी दूसरी फिल्म 'जवान' 7 सितंबर को रिलीज होने के बाद से अब तक बॉक्स ऑफिस पर करीब 345.58 करोड़ रुपए कूट चुकी है. उम्मीद है कि फिल्म 500 करोड़ तक कलेक्शन करेगी. इस तरह दोनों को मिलाकर शाहरुख खान की इस साल की कुल कमाई 860 करोड़ रुपए पहुंच गई है. इसी के साथ नंबर-1 का ताज भी उनके नाम हो गया है. 

अक्षय कुमार 

एक साल में कमाई के मामले में दूसरा नंबर बॉलीवुड के 'मिस्टर खिलाड़ी' अक्षय कुमार का है. साल 2019 में उनकी बैक टू बैक चार फिल्में 'केसरी', 'मिशन मंगल', 'हाउसफुल 4' और 'गुड न्यूज' रिलीज हुई थी. सभी फिल्मों को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था और उनकी कुल कमाई करीब 775 करोड़ रुपए थी.

रणवीर सिंह 

साल में सबसे ज्यादा जिन एक्टर्स की फिल्में चली हैं, उनमें रणवीर सिंह का तीसरा नंबर है. साल 2018 में फिल्म 'पद्मावत' और 'सिम्बा' ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. दोनों ही फिल्मों ने 542 करोड़ रुपए जुटाए थे.

सलमान खान 

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' और 'प्रेम रतन धन पायो' ने 2015 में सिनेमाघरों में धमाल मचाया था. तब दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस से करीब 531 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था.

सनी देओल 

इस लिस्ट में अगला नंबर 'गदर 2' के तारा सिंह यानी सनी देओल का है. इसी साल अगस्त में उनकी 'गदर 2' रिलीज हुई और इस फिल्म ने बड़ी संख्या में दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचा. फिल्म अब तक 515 करोड़ रुपए कमा चुकी है.

अजय देवगन

अजय देवगन भी साल 2022 में चार फिल्में 'गंगूबाई काठियावाड़ी', 'रनवे 34', 'थैंक गॉड' और 'दृश्यम 2'  लेकर आ चुके हैं. उनकी इन चार फिल्मों ने पिछले साल करीब 437 करोड़ रुपए कमाए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com