टीवी के बादशाह रह चुके हैं शाहरुख खान, SRK के दूरदर्शन के दौर के चार सीरियल जो हंसाएंगे भी और रुलाएंगे भी

शाहरुख खान जितने बड़े बॉलीवुड स्टार हैं वो उतने ही बड़ी टीवी स्टार भी रह चुके हैं. वह दूरदर्शन के दौर में सुपरहिट सीरियल्स कर चुके हैं. आप जानते हैं उन सीरियल्स के नाम?

टीवी के बादशाह रह चुके हैं शाहरुख खान, SRK के दूरदर्शन के दौर के चार सीरियल जो हंसाएंगे भी और रुलाएंगे भी

शाहरुख खान के यादगार दूरदर्शन सीरियल

नई दिल्ली:

Happy Birthday Shah Rukh Khan: बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार हैं. बॉलीवुड का किंग बनने से पहले शाहरुख खान की पहचान एक टीवी कलाकार के तौर पर होती थी. उन्होंने लंबे समय तक छोटे पर्दे के लिए काम किया था. शाहरुख खान ने 1980 के दशक के आखिरी में दूरदर्शन (Doordarshan) पर कई टीवी सीरियल (TV Serial) किए. दूरदर्शन के दौर के इन सीरियल्स को खूब पसंद भी किया गया था. इन्हीं सीरियल्स ने शाहरुख खान को हरदिल अजीज बना दिया और टीवी की दुनिया के भी वो बेताज बादशाह बने.

दूरदर्शन के दौर के शाहरुख खान के चार सीरियल? | Doordarshan Era Shah Rukh Khan Unforgettable Serials?

फौजी, दूरदर्शन

शाहरुख खान को छोटे पर्दे पर पहली बार टीवी सीरियल में फौजी सीरियल के अंदर एक्टिंग करते देखा गया था. यह सीरियल देशभक्ति से प्रेरित एक आर्मी पर आधारित था. फौजी सीरियल में शाहरुख खान ने अभिमन्यु राय का रोल किया था. यह सीरियल साल 1989 में  दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ था.

सर्कस, दूरदर्शन

किंग खान के टीवी करियर में यह सबसे ज्यादा चर्चित शो रहा था. सर्कस सीरियल साल 1989 से 90 तक दूरदर्शन पर प्रसारित होता था. इस सीरियल का निर्माण अजीज मिर्जा ने किया था.

दिल दरिया, , दूरदर्शन

यूं तो शाहरुख खान ने इस सीरियल में एक्टिंग फौजी से पहले शुरू कर दी थी, लेकिन प्रोडक्शन के काम में देरी होने के चलते इसकी बाकी की शूटिंग बाद में गई थी. इसके कारण उसके बाद में प्रसारित किया गया था. दिल दरिया सीरियल का निर्माण लेख टंडन ने किया था. सीरियल दिल दरिया की शूटिंग साल 1988 में ही शुरू हो गई थी.

दूसरा केवल, , दूरदर्शन

दिग्गज अभिनेता का यह शो कुल 13 एपिसोड का था. इस शो का निर्माण भी लेख टंडन ने किया था. सीरियल दूसरा केवल साल 1989 में दूरदर्शन पर आया था. शाहरुख खान के इस सीरियल को फैंस और दर्शकों का काफी प्यार मिला था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com