विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 15, 2023

फ्लॉप फिल्मों से हुई थी इन स्टार्स के बॉलीवुड करियर की शुरुआत...आज बन चुके हैं बॉक्स ऑफिस के सरताज

फर्स्ट इंप्रेशन इस द लास्ट इंप्रेशन...ये कहावत तो आपने सुनी होगी लेकिन इन बॉलीवुड स्टार का फर्स्ट इंप्रेशन बहुत खराब रहा पर उसके बाद उन्होंने सफलता की ऐसी कहानी गढ़ी की आज ये बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं.

Read Time: 4 mins
फ्लॉप फिल्मों से हुई थी इन स्टार्स के बॉलीवुड करियर की शुरुआत...आज बन चुके हैं बॉक्स ऑफिस के सरताज
सलमान खान
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में जब भी सुपरस्टार्स का जिक्र होता है तो उसमें सलमान खान, रणबीर कपूर, अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज एक्टर्स का नाम जरूर लिया जाता है और एक्ट्रेस में माधुरी या काजोल का सिक्का चलता था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन स्टार्स की पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई थीं. इसके बाद उन्होंने अपने करियर में ऐसी उछाल मारी कि ये सभी दर्शकों के चहेते बन गए और आज इनका नाम बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन एक्टर्स में लिया जाता है.

अमिताभ बच्चन 

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अमिताभ बच्चन का आना लाजमी है. उन्होंने 1969 में सात हिंदुस्तानी से बॉलीवुड में कदम रखा था लेकिन उनकी ये फिल्म बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी. इसके बाद उनकी बैक टू बैक कई फिल्में फ्लॉप हुईं. आज अमिताभ बच्चन का नाम बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन एक्टर्स में गिना जाता है जो कई दशकों से लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं.

काजोल

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल 90 के दौर की फेमस एक्ट्रेस रह चुकी हैं और अभी भी वो अपने एक्टिंग करियर को दोबारा रिज्यूम कर रही हैं. उन्होंने बेखुदी फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था जो बॉक्स ऑफिस पर एक डिजास्टर फिल्म साबित हुई थी. फिर काजोल और शाहरुख की जोड़ी लोगों के दिलों को छू गई और आज काजोल की एक्टिंग के कसीदे पढ़े जाते हैं.

माधुरी दीक्षित 

जी हां धक-धक गर्ल का टैग हासिल कर चुकीं माधुरी दीक्षित की पहली फिल्म भी सुपर डुपर फ्लॉप थी. दरअसल उन्होंने अबोध फिल्म से डेब्यू किया था. आज माधुरी दीक्षित का नाम सुपरस्टार्स में लिया जाता है. 

रणबीर कपूर 

हाल ही में अपनी फिल्म एनिमल में बेहतरीन एक्टिंग के लिए छाए एक्टर रणबीर कपूर की पहली फिल्म फ्लॉप हुई थी. दरअसल 2007 में रिलीज हुई सांवरिया फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई थी.

ऐश्वर्या राय बच्चन 

ऐश्वर्या राय ने 1997 में आई फिल्म और प्यार हो गया से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था और ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी.

कैटरीना कैफ 

बॉलीवुड की स्टाइल क्वीन कैटरीना कैफ ने बूम फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी जो एक सुपर डुपर फ्लॉप फिल्म थी. हाल ही में उनकी फिल्म टाइगर 3 रिलीज हुई जो हिट फिल्म साबित हुई. 

करीना कपूर खान 

बॉलीवुड की बेबो यानी कि करीना कपूर ने रेफ्यूजी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसमें उनके साथ अभिषेक बच्चन नजर आए थे. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी.

अक्षय कुमार 

खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म सौगंध से की थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी.

सलमान खान 

भाईजान यानी कि सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 हाल ही में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने खूब सफलता हासिल की लेकिन उनकी पहली फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' फ्लॉप रही थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर दिया स्पष्टीकरण ? अब कपल के लिए कही ये बात
फ्लॉप फिल्मों से हुई थी इन स्टार्स के बॉलीवुड करियर की शुरुआत...आज बन चुके हैं बॉक्स ऑफिस के सरताज
T20 World Cup Ind Vs SA: काम आ गए इंडियन फैन्स के टोटके, टीम इंडिया को मिली T20 वर्ल्डकप की ट्रॉफी
Next Article
T20 World Cup Ind Vs SA: काम आ गए इंडियन फैन्स के टोटके, टीम इंडिया को मिली T20 वर्ल्डकप की ट्रॉफी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;