विज्ञापन
Story ProgressBack

27 साल पहले बनी सलमान खान की हीरोइन, आज कहां हैं जुड़वा एक्ट्रेस और कैसा हो गया है लुक ?

बॉलीवुड एक्ट्रेस रंभा याद हैं ? आज हम आपको सलमान खान की इस कोस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं कि ये अब कहां हैं और क्या कर रही हैं.

Read Time: 3 mins
27 साल पहले बनी सलमान खान की हीरोइन, आज कहां हैं जुड़वा एक्ट्रेस और कैसा हो गया है लुक ?
अब कहां है रंभा ?
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस रंभा आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं. अपने समय की सुपरस्टार रहीं रंभा अपने करियर के चरम पर इंडस्ट्री से गायब हो गईं और लंबे समय तक कहीं नजर नहीं आईं. रंभा ने विनीत के साथ हरिहरन की मलयालम फिल्म सरगम ​​(1992) से अपने करियर की शुरुआत की थी और कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया. 5 जून 1976 को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में विजयलक्ष्मी यीदी के रूप में जन्मीं रंभा ने भारतीय सिनेमा में लगभग दो दशकों तक सफल करियर बनाया. वह 1990 और 2000 के दशक की शुरुआत में एक लीडिंग एक्ट्रेस थीं जिन्होंने आठ भाषाओं में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया.

1992 में अपने डेब्यू के तुरंत बाद उन्हें उसी साल डायरेक्टर ई.वी.वी.सत्यनारायण ने देखा और उन्हें राजेंद्र प्रसाद के साथ तेलुगु फिल्म आ ओक्कति अडक्कू में एक्टिंग करने का ऑफर दिया. इससे उनके लिए कई रास्ते खुल गए. ऐसा कहा जाता है कि 1990 के दशक के आखिर में रंभा ने फिल्मों के ऑफर पाने के लिए जानबूझकर ग्लैमरस रोल चुने.

जब रंभा ने जुड़वा और बंधन में सलमान खान के साथ काम किया तब से उनके करियर में एक उछाल देखने को मिला. एक समय ऐसा भी था जब एक्ट्रेस को प्रोफेशनल के तौर पर बहुत कुछ सहना पड़ा था. जब रंभा ने 2003 में ज्योतिका, लैला और खुद को लेकर थ्री रोजेज के साथ फिल्म मेकिंग की दुनिया में कदम रखा. दुर्भाग्य से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही जिससे रंभा को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा. उन्हें अपना घर भी बेचना पड़ा ताकि वे अपना कर्ज चुका सकें.

अब कहां हैं और क्या कर रही हैं रंभा?

2011 में रंभा अपनी आखिरी फिल्म फिल्मस्टार में दिखाई दीं. 8 अप्रैल, 2010 को उन्होंने शोबिज छोड़ने का फैसला किया और कनाडा के बिजनेसमैन इंद्रकुमार पथमनाथन के साथ तिरुमाला के कर्नाटक कल्याण मंडपम में शादी कर ली. बाद में इस जोड़े ने दो बेटियों और एक बेटे को जन्म दिया और फिलहाल वे अपने परिवार के साथ टोरंटो में रह रही हैं.

रंभा ने लंबे ब्रेक के बाद वापसी की और जी तेलुगु के डांस शो एबीसीडी-एनीबॉडी कैन डांस और विजय टीवी के किंग्स ऑफ कॉमेडी जूनियर्स सहित कई शो की जज बनीं. हालांकि उन्होंने अभी तक एक्टिंग में पूरी तरह वापसी नहीं की है. हालांकि रंभा अपने सोशल मीडिया पर अच्छी पॉपुलैरिटी रखती हैं और अपने फैन्स के साथ जुड़े रहने की पूरी कोशिश करते हुए इसके जरिए अपनी जिंदगी की झलकियां शेयर करती रहती हैं.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कल्कि 2898 देखकर अमिताभ बच्चन की फैन हुईं श्रद्धा कपूर, बोलीं - सारा सिनेमा एक तरफ अमिताभ बच्चन एक तरफ
27 साल पहले बनी सलमान खान की हीरोइन, आज कहां हैं जुड़वा एक्ट्रेस और कैसा हो गया है लुक ?
शत्रुघ्न सिन्हा का सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी पर ट्रोल करने वालों को जवाब, बोले- मेरी बेटी ने कोई....
Next Article
शत्रुघ्न सिन्हा का सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी पर ट्रोल करने वालों को जवाब, बोले- मेरी बेटी ने कोई....
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;