विज्ञापन

शाहरुख खान की वो ब्लॉकबस्टर फिल्म जिसे सलमान खान, अक्षय कुमार, अनिल कपूर और अरबाज खान ने कर दिया था रिजेक्ट

1993 में एक फिल्म बन रही थी. फिल्म में हीरो का किरदार कुछ ऐसा था कि सलमान खान, अक्षय कुमार, अनिल कपूर और यहां तक कि अरबाज खान ने भी फिल्मो को नो कह दिया. लेकिन आप जानते हैं इस फिल्म ने शाहरुख खान की तकदीर ही बदल डाली.

शाहरुख खान की वो ब्लॉकबस्टर फिल्म जिसे सलमान खान, अक्षय कुमार, अनिल कपूर और अरबाज खान ने कर दिया था रिजेक्ट
सलमान, अक्षय और अनिल ने इस फिल्म को कहा नो, शाहरुख खान ने कहा था येस
नई दिल्ली:

Shah Rukh Khan blockbuster movie rejected by Salman Khan Akshay Kumar Anil Kapoor and Arbaaz Khan: बॉलीवुड की एक ऐसी फिल्म जिसे कई बड़े एक्टर्स ने ठुकरा दिया. यह फिल्म सलमान खान, अक्षय कुमार, अनिल कपूर और अरबाज खान जैसे एक्टर्स को ऑफर हुई थी लेकिन सभी ने एक ही कारण के चलते फिल्म करने से मना कर दिया. ऑफर किया गया लीड रोल निगेटिव था और कोई भी एक्टर नकारात्मक किरदार निभाकर अपने करियर को रिस्क में नहीं डालना चाहता था. लेकिन शाहरुख खान ने निगेटिव किरदार के बावजूद फिल्म का ऑफर एक्सेप्ट किया. फिल्म न केवल सुपरहिट हुई बल्कि शाहरुख को बेस्ट एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला. निगेटिव रोल में शाहरुख की ये पहली फिल्म थी जिसने उनके करियर को ऊंची उड़ान दी. हम 1993 में आई शाहरुख, काजोल और शिल्पा शेट्टी की फिल्म बाजीगर की बात कर रहे हैं.

शाहरुख से पहले फिल्म के निर्देशक अब्बास-मस्तान ने बाजीगर का ऑफर आज के कई नामचीन और सुपरस्टार एक्टर्स को दिया था. यह फिल्म सलमान खान को भी ऑफर की गई थी. सलमान को लगा कि करियर के मौजूदा स्टेज पर निगेटिव किरदार निभाना जल्दबाजी होगी, इसलिए उन्होंने बाजीगर फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया. निगेटिव किरदार के चलते ही सलमान के अलावा अक्षय कुमार और अनिल कपूर ने भी फिल्म करने से मना कर दिया था. सबसे पहले बाजीगर फिल्म का ऑफर बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार को ऑफर हुई थी.

बाजीगर फुल मूवी

बाजीगर फिल्म रिलीज के बाद सुपरहिट साबित हुई और बेहतरीन एक्टिंग के लिए शाहरुख को बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड दिया गया था. इस फिल्म ने शाहरुख के साथ-साथ काजोल और शिल्पा शेट्टी के फिल्मी करियर को भी बूस्ट किया. निर्देशक पहले श्रीदेवी को डबल रोल में कास्ट करना चाहते थे लेकिन, बाद में दो फ्रेश चेहरों को कास्ट करने का फैसला करते हुए काजोल और शिल्पा को फिल्म में एंट्री दी थी. निर्देशकों को लगा कि दर्शक एक न्यू कमर एक्टर के हाथों से प्रतिष्ठित अभिनेत्री श्रीदेवी के कत्ल को एक्सेप्ट नहीं कर पाएंगे, इसीलिए उन्होंने बाजीगर में उन्हें कास्ट करने का फैसला बदल दिया.

बाजीगर का बजट लगभग चार करोड़ रुपये था और इसने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 32 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. इस तरह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी. बाजीगर 12 नवंबर, 1993 को रिलीज हुई थी. फिल्म में शाहरुख खान, काजोल, सिद्धार्थ, शिल्पा शेट्टी, दिलीप ताहिल, जॉनी लीवर और राखी गुलजार लीड रोल में नजर आए. बाजीगर विदेशी फिल्म अ किस बिफोर डाईंग पर बेस्ड थी.

बैड न्यूज मूवी रिव्यू

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शोले के बाद आई अमिताभ बच्चन की इस फिल्म को धर्मेंद्र के कहने पर हेमा मालिनी ने कर दिया था रिजेक्ट, ये थी धरम पाजी की वजह
शाहरुख खान की वो ब्लॉकबस्टर फिल्म जिसे सलमान खान, अक्षय कुमार, अनिल कपूर और अरबाज खान ने कर दिया था रिजेक्ट
शाहरुख खान की ये फिल्म 20 साल बाद फिर हो रही रिलीज, तारा सिंह की तरह प्यार में पाकिस्तान गए थे किंग खान
Next Article
शाहरुख खान की ये फिल्म 20 साल बाद फिर हो रही रिलीज, तारा सिंह की तरह प्यार में पाकिस्तान गए थे किंग खान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com