सैफ अली खान के आलीशान पटौदी पैलेस की Photos हुईं वायरल, भव्य इमारत की कीमत जान रह जाएंगे हैरान

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के पटौदी पैलेस (Pataudi Palace) से जुड़ी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं, जिसमें पैलेस के अंदर का नजारा देखने लायक है.

सैफ अली खान के आलीशान पटौदी पैलेस की Photos हुईं वायरल, भव्य इमारत की कीमत जान रह जाएंगे हैरान

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के पटौदी पैलेस (Pataudi Palace) की फोटो हुई वायरल

खास बातें

  • सैफ अली खान के पटौदी पैलेस की तस्वीरें हुई वायरल
  • अंदर से शानदार दिखता है सैफ अली खान का पैलेस
  • पटौदी पैलेस की कीमत जान रह जाएंगे हैरान
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने नवाबी अंदाज के लिए भी खूब जाने जाते हैं. वह फिल्मी दुनिया के इकलौते ऐसे एक्टर हैं, जिनके पास एक शानदार पैलेस है. सैफ अली खान के इस पैलेस का नाम पटौदी पैलेस (Pataudi Palace) है, जो हरयाणा के गुरुग्राम जिले के पटौदी कस्बे में स्थित है. सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के इस पैलेस से जुड़ी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं, जिसमें पैलेस के अंदर का नजारा देखने लायक है. सैफ अली खान के इस पैलेस को इब्राहिम कोठी के नाम से भी जाना जाता है. 

Old world charm! #pataudipalace

A post shared by Karishma Samat (@karishmasamat) on

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) का यह पैलेस करीब 10 एकड़ में फैला हुआ है, जिसमें कुल 150 कमरे हैं. इसके साथ ही महल में 7 ड्रेसिंग रूम, 7 बिलियर्ड रूम और खूबसूरत ड्राइंग रूम और डाइनिंग रूम भी है. इस प्रोपर्टी की कुल कीमत 800 करोड़ रुपये है. बता दें कि सैफ अली खान के पिता के निधन के बाद यह पैलेस नीमराना होटल्स को किराए पर देना पड़ा था. लेकिन इसे वापस हासिल करने के लिए एक्टर को भारी कीमत चुकानी पड़ी थी. मिड डे को दिए इंटरव्यू में सैफ अली खान ने बताया था कि जो घर विरासत में मुझे मिलना चाहिए था उसे मुझे फिल्मों से पैसे कमाकर वापस लेना पड़ा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) चाहते थे कि यह पैलेस लग्जरी होने से ज्यादा आरामदायक और शालीन हो, जिसके लिए उन्होंने इंटीरियर डिजाइनर दर्शिनी शाह से इसका नवीनीकरण भी करवाया. बता दें कि इस पैलेस में कई फिल्मों की शूटिंग भी की गई है, जिसमें मंगल पांडे, वीर-जारा, गांधी: माय फादर और मेरे ब्रदर की दुल्हन शामिल है. 200 साल पुराने इस पैलेस को रॉबर्ट टोर रसेल ने डिजाइन किया था, जो आज भी अपनी भव्यता के लिए खूब जाना जाता है. शानदार पेंटिंग और आर्ट वर्स से सजी दीवारें और खूबसूरत गार्डन से घिरा हुआ यह पैलेस काफी शानदार है.