रवि शास्त्री पहली नजर में ही इस बॉलीवुड हसीना को दे बैठे थे दिल, एक शर्त से जुदा हो गई दोनों की राहें

एक वक्त था जब बॉलीवुड की एक खूबसूरत हसीना को देखते ही रवि शास्त्री फ़िदा हो गए थे. लेकिन एक शर्त के चलते वो रवि शास्त्री की दुल्हन नहीं बन पाईं और खुद से 12 साल छोटे हीरो के साथ घर बसा लिया.

रवि शास्त्री पहली नजर में ही इस बॉलीवुड हसीना को दे बैठे थे दिल, एक शर्त से जुदा हो गई दोनों की राहें

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे रवि शास्त्री

नई दिल्ली :

Ravi Shastri Love Story: इंडियन क्रिकेट टीम में रवि शास्त्री का नाम बेहतरीन क्रिकेटर के रूप में लिया जाता है. वो एक उम्दा कमेंटेटर और क्रिकेट कोच भी रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी का बॉलीवुड से भी खास कनेक्शन रहा है. एक वक्त था जब बॉलीवुड की एक खूबसूरत हसीना को देखते ही रवि शास्त्री फ़िदा हो गए थे. हालांकि एक शर्त के चलते वो रवि शास्त्री की दुल्हन नहीं बन पाईं और खुद से 12 साल छोटे हीरो के साथ घर बसा लिया. आखिर कौन है वो बॉलीवुड एक्ट्रेस और कैसे शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी चलिए जानते हैं. 

इस एक्ट्रेस को देखते ही फिदा हो गए थे रवि शास्त्री

क्रिकेट और बॉलीवुड का हमेशा से ही एक गहरा नाता रहा है. अनुष्का-विराट हों या हाल ही में शादी के बंधन में बंधे अथिया-राहुल, इन जोड़ियों ने अपने प्यार की एक अलग ही कहानी गढ़ी है. आज हम आपको एक और ऐसी ही लव स्टोरी बताने जा रहे हैं, जो अधूरी रह गई. बात 80 के दशक की है. दिग्गज क्रिकेटर रवि शास्त्री और बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह के अफेयर के किस्सों की खूब चर्चा थी. मामला काफी फेमस था. चर्चाएं तब और बढ़ गईं, जब 1986 में रवि शास्त्री और अमृता सिंह सिने ब्लिट्ज मैगजीन के कवर पेज पर एक साथ नजर आए.

दरअसल, वह दौर था रवि शास्त्री का, जो काफी स्मार्ट और डैशिंग थे. लड़कियां उन पर अपनी जान छिड़कती थीं. उसी दौर में बॉलीवुड में अमृता सिंह भी हिट एक्ट्रेस थीं. 'बेताब', 'मर्द', 'नाम', 'चमेली की शादी' जैसी फिल्मों से वो बॉलीवुड में छाई हुई थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब रवि शास्त्री ने पहली बार अमृता को देखा था तो उन पर फिदा हो गए थे.

न्यूयार्क में दिखे थे एक साथ

उस दौर के एक फिल्म राइटर ने बताया था कि न्यूयार्क के एक रेस्टोरेंट में अमृता और रवि को एक साथ देखा गया था. तब यह भी गॉसिप थी कि रवि शास्त्री ने अमृता सिंह को रिंग तक पहना दी है. दोनों के बीच ट्यूनिंग अच्छी थी, लेकिन शादी नहीं हो पाई. उनके लिए कुछ और ही तय था. दोनों की एंगेजमेंट की खबरों के बीच एक दिन रवि शास्त्री ने अचानक से एक इंटरव्यू दिया और उसमें कहा, 'मैं एक एक्ट्रेस को पत्नी के तौर पर नहीं चाहता. मैं फैमिली को अहमियत देने वाला हूं. मुझे ऐसी वाइफ चाहिए, जिसके लिए घर ही पहली प्रॉयरिटी हो.'

रवि के बयान पर अमृता का रिएक्शन

रवि शास्त्री का इंटरव्यू सामने आने के बाद अमृता का भी रिएक्शन आया. उन्होंने कहा था, 'मैं अभी अपने करियर में बिजी हूं और इसे छोड़ नहीं सकती. लेकिन मुझे यह भी भरोसा है कि कुछ सालों बाद मैं पूरी तरह से पत्नी और मां बनने तैयार हो जाऊंगी.'

दोनों ने चुना अलग लाइफ पार्टनर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद रवि और अमृता का ब्रेकअप हो गया. 1990 में रवि शास्त्री की शादी रितु से हुई. कई जगह छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2012 में रवि और उनकी पत्नी की शादी का 22 साल बाद अंत हो गया. हालांकि इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया. दूसरी तरफ अमृता सिंह ने 1991 में 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी कर ली. उनकी भी शादी ज्यादा दिन नहीं चली. 2004 में दोनों अलग हो गए. अमृता सिंह और सैफ अली खान के दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं.