Raju Srivastava का सफर नहीं था आसान, कभी मुंबई में ऑटो चलाकर गुजारा करते थे गजोधर भैया

राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर साल 1963 में हुआ था. राजू के पिता का नाम रमेश चंद्र श्रीवास्तव था जो एक कवि थे. राजू श्रीवास्तव के अंदर जो कॉन्फिडेंस था, यह उन्हें उनके पिता से ही मिला था.

नई दिल्ली :

अपनी कॉमेडी से फैंस को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 की उम्र में निधन हो गया है. राजू श्रीवास्तव ने अपने जबरदस्त टैलेंट से लाखों करोड़ों फैंस के दिलों में खास जगह बनाई. हालांकि राजू श्रीवास्तव के लिए कानपुर से मुंबई आकर कॉमेडी किंग बनने का सफर आसान नहीं था. इस मुकाम को हासिल करने के लिए राजू श्रीवास्तव ने कड़ी मेहनत की. बचपन से ही राजू श्रीवास्तव मासूमियत भरे अंदाज में कॉमेडी किया करते थे. उन्हें कॉमेडी करना पसंद था लेकिन परिवार वालों को उनका यह शौक टेंशन दिया करता था. तो चलिए जानते हैं कि  ढेर सारे तानों, मुश्किलों और कठिन रास्तों को पार करते हुए राजू श्रीवास्तव कैसे बने कॉमेडी की दुनिया के बेताज बादशाह.

 राजू श्रीवास्तव ने मुंबई में ऑटो चला कर किया गुजारा 

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर साल 1963 में हुआ था. राजू के पिता का नाम रमेश चंद्र श्रीवास्तव था जो एक कवि थे. राजू श्रीवास्तव का कॉन्फिडेंस उन्हे उनके पिता से ही मिला. कानपूर में जन्मे राजू श्रीवास्तव गजोधर भैया के नाम से मशहूर हुए. हालांकि यह कम ही लोगों को पता होगा कि राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था. उनकी कॉमेडी का जो स्टाइल था वो किसी भी उदास चेहरे पर बड़ी सी मुस्कुराहट ला सकता था. राजू को कॉमेडी किंग के नाम से भी जाना जाता था. राजू श्रीवास्तव ने अपनी जिंदगी में काफी मुश्किलों का सामना किया. कॉमेडी किंग बनने तक का सफर उनके लिए आसान नहीं था. यहां पहुंचने के लिए राजू श्रीवास्तव में बहुत स्ट्रगल किया. जब राजू श्रीवास्तव कानपुर से मुंबई काम की तलाश में आए तो उनके पास जेब में पैसे नहीं थे. तब वो तंगी की हालत में ऑटो चलाकर अपना गुजारा करते थे. तभी एक सवारी के जरिए राजू  को ब्रेक मिला था. 

'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' शो से मिली पापुलैरिटी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजू श्रीवास्तव ने अपने करियर की शुरुआत टेलिविजन से की थी. राजू श्रीवास्तव शो टी टाइम मनोरंजन में नजर आते थे. उनके साथ इस शो में सुरेश मेनन और बृजेश हरजी भी थे. हालांकि राजू श्रीवास्तव को पापुलैरिटी 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' शो से मिली. इस शो के जरिए राजू ने गजोधर भैया बनकर लाखों करोड़ों फैंस का दिल जीत लिया. हालांकि राजू श्रीवास्तव शो के विनर नहीं बन पाए लेकिन उन्होंने शो के जरिए अपनी एक अलग पहचान बनाई. इस शो के बाद राजू श्रीवास्तव घर-घर में मशहूर हो गए और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

इन फिल्मों में राजू श्रीवास्तव ने किया काम

राजू श्रीवास्तव ने फिल्मों में छोटे-छोटे रोल करके अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने राजश्री प्रोडक्शंस की फिल्म मैंने प्यार किया और बाजीगर और बॉम्बे टू गोवा जैसी फिल्मों में छोटे छोटे किरदार निभाए. इसके बाद राजू मिस्टर आजाद, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया, मुंबई टू गोवा और मैं प्रेम की दीवानी हूं जैसी तमाम फिल्मों में नजर आए. राजू श्रीवास्तव ने अपने फिल्मी करियर में सलमान खान शाहरुख खान जैसे देखकर एक्टर्स के साथ काम किया. इसके अलावा राजू श्रीवास्तव बिग बॉस सीजन 3 में भी नजर आए. इस शो में भी वो विनर नहीं बने लेकिन अपनी कॉमेडी से सभी को बहुत एंटरटेन किया. राजू ने राजनीति में भी अपना हाथ आजमाया. इसके अलावा साल 2013 में राजू श्रीवास्तव अपनी पत्नी के साथ नच बलिए सीजन 6 में भी थिरकते नजर आए थे.