राजीव कपूर और ऋषि कपूर की थ्रोबैक Photo वायरल, पोस्ट शेयर कर इमोशनल हुईं रिद्धिमा कपूर साहनी

रिद्धिमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor Sahni) ने राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की यह पुरानी फोटो शेयर की है.

राजीव कपूर और ऋषि कपूर की थ्रोबैक Photo वायरल, पोस्ट शेयर कर इमोशनल हुईं रिद्धिमा कपूर साहनी

रिद्धिमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor Sahni) ने शेयर की फोटो

नई दिल्ली:

राज कपूर के सबसे छोटे बेटे और अभिनेता-निर्देशक राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 58 वर्ष के थे. इस खबर के बाद से ही बॉलीवुड में शोक की लहर व्यापत है. फैन्स के साथ-साथ सेलेब्स भी लगातार राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) के निधन पर रिएक्शन दे रहे हैं. राजीव कपूर की की भतीजी और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor Sahni) ने राजीव कपूर और ऋषि कपूर की एक फोटो शेयर की है और उन्हें याद किया है. रिद्धिमा कपूर द्वारा शेयर की गई फोटो खूब वायरल हो रही है.

dhaujkno

रिद्धिमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor Sahni) द्वारा शेयर की गई इस थ्रोबैक फोटो में दोनों भाईयों की बेहतरीन बॉन्डिंग साफ तौर पर देखी जा सकती है. उन्होंने फोटो के कैप्शन में लिखा: "अभी और हमेशा के लिए एक साथ." राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की इस थ्रोबैक फोटो पर लोग खूब रिएक्शन आ रहे हैं. बता दें कि नीतू कपूर ने बुधवार सुबह एक पोस्ट में लिखा कि कोराना महामारी की वजह से प्रेयर मीट का आयोजन नहीं किया जाएगा."

राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) ने फिल्मों में शुरुआत साल 1983 में 'एक जान हैं हम' से की थी लेकिन उन्हें पहचान 1985 में आई 'राम तेरी गंगा मैली' फिल्म से मिली. इसका निर्देशन राज कपूर ने किया था. राजीव कपूर ने 'आसमान', 'लवर बॉय', 'जबरदस्त' और 'हम तो चले परदेस' जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया. हीरो के तौर पर उनकी अंतिम फिल्म 1990 के दशक में आई 'जिम्मेदार' थी. इसके बाद उन्होंने निर्माण और निर्देशन की ओर रुख किया. वह फिल्म 'हिना' (1991) के निर्माता थे, जिसका निर्देशन उनके सबसे बड़े भाई रणधीर कपूर ने किया था और अभिनय किया था ऋषि कपूर ने. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्ष 2001 में राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) ने आर्किटेक्ट आरती सभरवाल से विवाह किया,लेकिल बाद में दोनों ने तलाक ले लिया था. राजीव कपूर तीन भाइयों और दो बहनों- रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, ऋतु नंदा और रीमा जैन में सबसे छोटे थे. उनकी बड़ी बहन ऋतु नंदा और ऋषि कपूर का पिछले वर्ष क्रमश: जनवरी और अप्रैल में निधन हो गया था.
राजीव खेल ड्रामा 'तुलसीदास जूनियर' से स्क्रीन पर वापसी करने वाले थे. इसमें उनके साथ संजय दत्त थे.