इस कम बजट फिल्म के लिए राजेश खन्ना ने घटा दी थी अपनी फीस, 52 साल बाद भी हिट हैं गाने

अगर आप राजेश खन्ना के फैन हैं तो उनकी 52 साल पुरानी इस फिल्म का नाम बता सकते हैं, जिसका गाना जिंदगी कैसी है पहेली आज भी फैंस के दिलों पर राज करता है.

इस कम बजट फिल्म के लिए राजेश खन्ना ने घटा दी थी अपनी फीस, 52 साल बाद भी हिट हैं गाने

राजेश खन्ना ने आनंद फिल्म के लिए माफ की थी फीस

नई दिल्ली:

हाथी मेरे साथी, अवतार, दो रास्ते और रोटी जैसी अनगिनत फिल्मों से फैंस के दिल में जगह बनाने वाले राजेश खन्ना की दुनिया दशकों से दीवानी है. उनकी हर एक फिल्म के डायलॉग से लेकर गाने सभी फैंस के बीच छाए रहते हैं. लेकिन क्या आप बाबू मोशाई की 52 साल पुरानी ऐसी कम बजट फिल्म के बारे में जानते हैं, जिसके लिए उन्होंने अपनी फीस घटा दी थी. इतना ही नहीं इस फिल्म में एक और शख्स ने फैंस का दिल जीत लिया था. 

यह और कोई नहीं बल्कि राजेश खन्ना की पॉपुलर और हिट फिल्म आनंद है, जिसमें अमिताभ बच्चन ने भी अपनी अदायगी से फैंस का दिल जीत लिया था. दरअसल, कहा जाता है कि चूंकि आनंद एक कम बजट की फिल्म थी, इसलिए राजेश खन्ना ने अपना फीस कर दी थी और इस फिल्म के लिए केवल 7 लाख रुपये स्वीकार किए थे. 

इसके अलावा कहा जाता है कि एक्टर और डायरेक्टर महमूद ने अमिताभ बच्चन को फिल्म में हार्टथ्रोब राजेश खन्ना के साथ एक सेकंड लीड रोल निभाने की सलाह दी थी. दरअसल, उन्होंने कहा था कि "आपको बस खन्ना का साथ देना है, बाकी वह खुद देख लेंगे." 
गौरतलब है कि राजेश खन्ना की फिल्म आनंद उनकी सेमी हिट फिल्म थी. लेकिन इस फिल्म के गाने जबरदस्त हिट थे, जिसे आज भी फैंस सुनना पसंद करते हैं. इसमें से कहीं दूर जब दिन ढल जाए, जिंदगी कैसी है पहेली, मैने तेरे लिए ही सात रंग के सपने और ना जिया लगे ना जैसे गाने फैंस के दिलों में जगह आज भी बनाए हुए हैं. इस फिल्म के बजट की बात करें तो केवल 30 लाख के बजट में बनी इस फिल्म ने लगभग 4 करोड़ की कमाई की थी, जो कि काफी अच्छा था.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रणवीर सिंह के साथ स्पॉट हुईं आलिया भट्ट