पठान ने बॉक्स ऑफिस पर पछाड़ा दंगल, संजू और पीके को, आमिर खान और रणबीर कपूर पर अकेले भारी पड़े शाहरुख खान

शाहरुख खान 'पठान' के साथ बॉक्स ऑफिस पर चार साल बाद लौटे और कहर बरपा दिया. उन्होंने आमिर खान और रणबीर कपूर की फिल्मों के इन रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है.

पठान ने बॉक्स ऑफिस पर पछाड़ा दंगल, संजू और पीके को, आमिर खान और रणबीर कपूर पर अकेले भारी पड़े शाहरुख खान

शाहरुख खान की पठान ने पीके, संजू और दंगल को पीछे छोड़ा

नई दिल्ली :

अगर हाल के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को देखकर सवाल पूछा जाए कि बॉक्स ऑफिस का किंग कौन तो साफ तौर पर आपके जेहन में शाहरुख खान का नाम आएगा. शाहरुख खान की फिल्म पठान बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गई है. वह सबसे तेजी से चार सौ करोड़ रुपये की कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई है. फिल्म ने सिर्फ 11 दिन में इस आंकड़े को पार कर लिया है. यही नहीं सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्मों की फेहरिस्त में इसने आमिर खान और रणबीर कपूर से भी खिताब छीन लिया है. 

शाहरुख खान की 'पठान' ने 11 दिन में 401 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. इससे पहले भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्मों में दंगल 387.38 करोड़ रुपये, संजू 342.57 करोड़ रुपये और पीके 340.8 करोड़ रुपये शामिल थीं. इस तरह दंगल पहले नंबर पर थी. लेकिन शाहरुख खान ने अब सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का खिताब आमिर खान से छीन लिया है. इस तरह शाहरुख खान बॉक्स ऑफिस के सरताज बन बैठे हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाहरुख खान की पठान को आदित्य चोपड़ा ने 250 करोड़ रुपये के बजट से बनाया था. इस तरह फिल्म अपने बजट से कहीं ज्यादा कमाई कर चुकी है. फिल्म को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया. फिल्म में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, डिम्पल कपाड़िया और आशुतोष राणा भी हैं.