ऑस्कर की बाजी जीतने वाली इन 5 धांसू फिल्मों का घर बैठे ले सकते हैं लुत्फ, भारत में इन OTT प्लेटफॉर्म पर हैं मौजूद

OSCARS 2023: ऑस्कर जीतने वाली फिल्में आपने अभी तक देखी नहीं हैं. तो परेशान होने की जरूरत नहीं. घर बैठे इन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आप इन फिल्मों का मजा ले सकते हैं.

ऑस्कर की बाजी जीतने वाली इन 5 धांसू फिल्मों का घर बैठे ले सकते हैं लुत्फ, भारत में इन OTT प्लेटफॉर्म पर हैं मौजूद

OSCARS 2023: इन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं ऑस्कर विजेता फिल्में

नई दिल्ली:

ऑस्कर 2023 यानी 95वां एकेडमी अवॉर्ड समारोह खत्म हो चुका है. नतीजों का भारत को बहुत ही बेसब्री से इंतजार था. आरआरआर के नाटू नाटू गाने का जहां जादू चला और यह बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का ऑस्कर जीतने में कामयाब रहा तो बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री का खिताब 'द एलिफेंट व्हिसपरर्स' ने अपने नाम किया. इस तरह तीन कैटेगरी में भारत ने दावेदारी पेश की थी, लेकिन दो में ही जीत हासिल हो सकी. इस तरह 2023 के ऑस्कर भारत के लिए सफलता भरा रहा. यही नहीं, ऑस्कर में दुनिया भर की फिल्मों ने मुकाबला किया और पुरस्कार भी जीते. बेशक कई दर्शक ऐसे भी होंगे जो पछता रहे होंगे कि हमने यह फिल्में अभी तक क्यों नहीं देखी. तो कोई बात नहीं, आप इन्हें घर बैठे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम कर सकते हैं. जानिए इन टॉप फाइव फिल्मों में किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकता है. 

ओटीटी पर मौजूद ऑस्कर 2023 में जीतीं फिल्में

एवरीथिंग एवरीव्हेयर ऑल एट वंस (Everything Everywhere All At Once)

इस विदेशी फिल्म ने ऑस्कर की शाम ही अपने नाम कर ली. ये फिल्म 11 कैटेगरी में नॉमिनेट हुई थी. जिसमें से 7 में ऑस्कर जीतने में कामयाब हुई. इस फिल्म को आप सोनी लिव पर देख सकते हैं.

आरआरआर (RRR)

भारतीय सिनेमा में इस फिल्म ने इतिहास कायम किया है. ऑस्कर की रेस में शामिल होकर ये बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का खिताब जीतने वाली पहली फिल्म बन गई है. फिल्म के फेमस सॉन्ग नाटू नाटू के लिए ये अवॉर्ड दिया गया. आप आरआरआर को हिंदी में नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट (All Quiet on the Western Front)

जर्मनी की इस फिल्म ने बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म समेत और भी कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड जीते हैं. इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. ये एक वॉर बेस्ड मूवी है.

द एलिफेंट व्हिस्परर्स (The Elephant Whisperers)

भारतीय सिनेमा ने शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म कैटेगरी में भी अपना दम दिखाया है. बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री का ऑस्कर जीतने वाली इस फिल्म का मुकाबला हॉल आउट, हाउ डू यू मीजर ए ईयर जैसी डॉक्यूमेंट्री से था. ऑस्कर जीतने वाली इस भारतीय डॉक्यूमेंट्री को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरऐवर (Black Panther: Wakanda Forever)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्लैक पैंथर मूवी सीरीज के दीवानों की भी कमी नहीं है. इस फिल्म ने बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन का ऑस्कर अपने नाम किया है. इस फिल्म को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.