कभी डायरेक्टर ने कहा था नॉन हीरोइन मटेरियल, आज इस सुपरस्टार का बॉलीवुड में नाम ही है काफी

Hema Malini Birthday: क्या आप जानते हैं कि हेमा मालिनी जैसी सुंदर और हुनरमंद एक्ट्रेस को एक डायरेक्टर ने ये कह कर रिजेक्ट कर दिया कि वो हीरोइन मटेरियल नहीं है. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी रियल लाइफ में जितनी हिट रही फिल्मी पर्दे पर भी उतनी ही पसंद की गई.

कभी डायरेक्टर ने कहा था नॉन हीरोइन मटेरियल, आज इस सुपरस्टार का बॉलीवुड में नाम ही है काफी

Hema Malini Birthday: हेमा मालिनी से जुड़े जानें खास किस्से

नई दिल्ली:

Hema Malini Birthday: बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानी कि हेमा मालिनी ने लंबे समय तक बॉलीवुड पर राज किया है. उनकी खूबसूरती ने उन्हें ड्रीम गर्ल का खिताब दिलवाया तो अदायगी ने कई अवॉर्ड दिलवाए. पर, क्या आप जानते हैं कि उनकी जैसी सुंदर और हुनरमंद एक्ट्रेस को एक डायरेक्टर ने ये कह कर रिजेक्ट कर दिया कि वो हीरोइन मटेरियल नहीं है. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी रियल लाइफ में जितनी हिट रही फिल्मी पर्दे पर भी उतनी ही पसंद की गई. लेकिन इसमें एक दिलचस्प फैक्ट भी जुड़ा है.

इस हीरो के साथ सबसे ज्यादा हिट

हेमा मालिनी ने अपने करियर में सबसे ज्यादा फिल्में धर्मेंद्र के साथ की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने एक साथ 40 फिल्मों में काम किया. वैसे तो उनकी अधिकांश फिल्में बढ़िया चलीं, लेकिन ब्लॉकबस्टर फिल्में किसी और हीरो के साथ रहीं. हेमा मालिनी की सबसे ज्यादा हिट फिल्में राजेश खन्ना के साथ रहीं. दोनों की जोड़ी की तकरीबन 10 फिल्में ब्लॉकबस्टर रहीं. दोनों की जोड़ी को भी पर्दे पर खूब पसंद किया गया.

डायरेक्टर ने कहा नॉन हीरोइन मटेरियल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हेमा मालिनी ने फिल्मों में आने के लिए काफी संघर्ष किया. एक्ट्रेस ने हिंदी फिल्म सपनों  के सौदागर से पहले साल 1961 में एक तमिल फिल्म से ही डेब्यू कर लिया था. इसके बावजूद काम  मिलना उनके लिए आसान नहीं था. 1964 में एक तमिल फिल्म के ऑडिशन के बाद डायरेक्टर सीवी श्रीधर ने उन्हें ये ये कर रिजेक्ट  कर दिया कि वो हीरोइन मटेरियल नहीं है. हालांकि इसके बाद भी हेमा मालिनी कोशिश नहीं  छोड़ी और कामयाब मुकाम हासिल किया. उनके काम की वजह से उन्हें 11 बार फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला. साल 2000 में उन्हें पद्म श्री से भी नवाजा गया.