विज्ञापन
This Article is From Jul 10, 2022

एनएसजी कमांडो लकी बिष्ट सेवानिवृत्ति के बाद बॉलीवुड निर्देशक के रूप में करेंगे एंट्री

एनएसजी कमांडो लकी बिष्ट सेवानिवृत्ति के बाद बॉलीवुड निर्देशक के रूप में नजर आएंगे.

एनएसजी कमांडो लकी बिष्ट सेवानिवृत्ति के बाद बॉलीवुड निर्देशक के रूप में करेंगे एंट्री
एनएसजी कमांडो लकी बिष्ट सेवानिवृत्ति के बाद बॉलीवुड में नजर आएंगे.
नई दिल्ली:

लकी बिष्ट एक लेखक, पूर्व भारतीय जासूस, एनएसजी कमांडो, नरेंद्र मोदी के बॉडी गार्ड और भारत के पूर्व गृह मंत्री राजनाथ सिंह, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ,असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई और भाजपा के वरिष्ठ नेता एल.क. आडवाणी सहित अन्य उल्लेखनीय भारतीय राजनीतिक नेता के बॉडी गार्ड रह चुके हैं. 

सेवानिवृत्ति के बाद, अब वह एक निर्माता के रूप में फ्लाइंग हैट प्रोडक्शंस से जुड़े हैं. एक लेखक के रूप में, उनकी 3 वेब सीरीज़ और पाइपलाइन में एक फिल्म है और लेखक हुसैन जैदी ने उन पर एक बायोपिक लिखी हैं.


इस तरह के एक परिणामी पेशे से उन्हें मनोरंजन के क्षेत्र में जाने के लिए प्रेरित करने के बारे में साझा करते हुए, वे कहते हैं,  'हां यह हमेशा लोगों का मनोरंजन करता है. सच कहूं तो, यह मुझे भी खुश करता है. अपने जीवन के पिछले 16 वर्षों में, मैंने आतंकवाद, अपराध, जासूसी, रोमांच देखा- सभी वास्तविक समय में मैंने उन लोगों की दर्दनाक मौतों को देखा जिनके साथ मैंने अपना करियर शुरू किया था. मैंने जेल का समय देखा, मैंने पीठ में छुरा घोंपते देखा. मुझे आराम की जरूरत थी और मुझे एक ऐसे जीवन की आवश्यकता थी जहां मैं यह जानकर चैन से सो सकूं कि मैं अगला दिन देखने के लिए जीवित रहूंगा. अस्पष्टता और भीषण निराशा का जीवन वह था जिसे मैं पीछे छोड़ना चाहता था. मैं जानता हूं कि एक आम आदमी आम आदमी नहीं बनना चाहता, लेकिन अब मैं एक आम आदमी का शांत जीवन जीना चाहता हूं."

अपनी बायोपिक पर प्रकाश डालते हुए वह कहते हैं, "हां, भारत के एक बहुत ही विपुल लेखक हुसैन जैदी मुझ पर एक बायोपिक लिख रहे हैं. हम बहुत विस्तृत और अंतरंग चर्चा करने के लिए बैठ गए। मैं देखना चाहता हूं मेरी भूमिका एक ऐसे अभिनेता द्वारा निभाई जा रही है जो मेरी कहानी की समानता को प्रदर्शित कर सकता है. कोई है जो एक भव्य नायक नहीं बल्कि कोई विश्वसनीय एक आदमी है. कोई है जो चरित्र को आत्मसात कर सकता है और इसे वास्तविकता और धैर्य के साथ प्रदर्शित कर सकता है."

एक लेखक के रूप में वह जिस तरह की विषय बनाना चाहते हैं, उसके बारे में बात करते हुए वे कहते हैं, "भारत एक में दो देश हैं, एक हिस्सा है जो रोमांचक, असाधारण है और दूसरा हिस्सा क्रूर है, जो पीड़ा से भरा है. मेरा विचार दूसरे हिस्से को अस्तित्व के लिए एक मंच देना है और अपने युवाओं को उनके सपनों का मार्ग देने के लिए मेरी कहानियां जीवन के यथार्थवादी पक्ष पर और आतंकवाद, अपराध और अंतर्राष्ट्रीय राजनीति की वास्तविक छवि पर भी अधिक ध्यान केंद्रित करेंगी. मैं अपने दर्शकों को भी शिक्षित करना चाहता हूं. सिनेमा समाज को आकार देने के लिए काफी हद तक जिम्मेदार है. मैं यहां अपनी जवाबदेही समझता हूं. मैं  निर्देशन में भी हाथ बटा रहा हूं और 2025 तक एक प्रेम कहानी बैड बॉय का निर्देशन करूंगा."

VIDEO: आलिया भट्ट ने लंदन से लौटकर एयरपोर्ट पर पति रणबीर कपूर को लगाया गले

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Akshay Kumar: अक्षय कुमार की खेल खेल में भी बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम, 2024 में फ्लॉप की हैटट्रिक की ओर खिलाड़ी कुमार!
एनएसजी कमांडो लकी बिष्ट सेवानिवृत्ति के बाद बॉलीवुड निर्देशक के रूप में करेंगे एंट्री
Stree 2 Actor: अभिषेक बनर्जी की एक ही दिन में रिलीज हुई दो फिल्में, स्त्री 2 और वेदा, दोनों में मिली तारीफ
Next Article
Stree 2 Actor: अभिषेक बनर्जी की एक ही दिन में रिलीज हुई दो फिल्में, स्त्री 2 और वेदा, दोनों में मिली तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;