राजमाता शिवगामी देवी के रोल के लिए रम्या कृष्णन नहीं थीं पहली पसंद, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस को दिया गया था ऑफर

रम्या कृष्णन के बर्थडे पर जानिये कि उनके करियर का एक अहम किरदार पहले उन्हें नहीं बल्कि एक बॉलीवुड एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था.

राजमाता शिवगामी देवी के रोल के लिए रम्या कृष्णन नहीं थीं पहली पसंद, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस को दिया गया था ऑफर

रम्या कृष्णन

नई दिल्ली:

रम्या कृष्णन आज यानी 15 सितंबर को 53वां बर्थडे मना रही हैं. उन्हें तेलुगू, तमिल, हिंदी और दूसरी भाषाओं की कई फिल्मों में अपनी शानदार परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीता है. उनके करियर में चार चांद लगाने वाले रोल्स में से एक है एसएस राजामौली की 'बाहुबली' में शिवगामी का रोल. हालांकि कई लोग नहीं जानते कि इस रोल में के लिए रम्या पहली पसंद नहीं थीं. बल्कि ये रोल तो किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस की झोली में जाने वाला था.

शिवगामी के लिए कौन था पहली पसंद

ब्लॉकबस्टर सीरीज 'बाहुबली' इंडियन सिनेमा के इतिहास की सबसे पॉपुलर फिल्मों में से एक है. हाल ही में खुलासा हुआ कि रम्या कृष्णन इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं. उनसे तो बाद में इस रोल के लिए बात की गई थी. रम्या ने 'बाहुबली:द बिगिनिंग' और 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' में एक रानी और राजमाता शिवगामी का रोल किया था.

एबीएन तेलुगु के साथ पहले एक इंटरव्यू में, डायरेक्टर राजामौली ने खुलासा किया था कि उन्होंने सबसे पहले शिवगामी के रोल के लिए श्रीदेवी से बात की थी. श्रीदेवी ने इस रोल के लिए 10 करोड़ रुपये, अपने परिवार और स्टाफ के लिए एक पूरा होटल फ्लोर और मुंबई से हैदराबाद के लिए 10 फ्लाइट टिकट मांगे.

राजामौली ने कहा, "उनकी (श्रीदेवी) की तरफ से कई डिमांड सुनने के बाद हमारी टीम कुछ समझ नहीं पाई. हमने भी सोचा कि उनकी डिमांड को पूरा करना हमारे बजट से ऊपर होगा. फिर हमने रम्या कृष्णन से बात की और उन्होंने खुद को साबित कर दिया. अब हमें लगता है कि हम लकी थे कि हमने अपनी फिल्म में श्रीदेवी को लेने का खयाल छोड़ दिया."

अपनी आखिरी फिल्म 'मॉम' के प्रमोशन के दौरान श्रीदेवी ने एनडीटीवी तेलुगू से कहा कि उन्होंने अपने बारे में जो बातें सुनी हैं, उससे वह आहत हैं. उन्होंने कहा, "जब आप अपने बारे में ऐसी बातें सुनते हैं तो आप असल में आहत होते हैं. मुझे नहीं पता कि क्या प्रोड्यूसर ने राजामौली को गलत बताया कि मैंने ये सभी डिमांड की हैं या कुछ मिसकम्यूनिकेशन हो सकता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रम्या कृष्णन ने फिल्म में अपनी परफॉर्मेंस के लिए खूब तारीफ पाई. 'बाहुबली' ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड भी तोड़े. इसमें प्रभास, राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया और सत्यराज समेत कई कलाकार थे.