विज्ञापन
Story ProgressBack

एक दो नहीं इस फोटो में है बॉलीवुड के पूरे 12 खूंखार विलेन, गारंटी सब के नाम तो पता नहीं होंगे

इस पोस्ट में आप इंडस्ट्री के एक दो नहीं बल्कि 12 विलेन को देख सकते हैं. हम गारंटी लेते हैं कि आप सभी का नाम नहीं बता पाएंगे.

Read Time: 3 mins
एक दो नहीं इस फोटो में है बॉलीवुड के पूरे 12 खूंखार विलेन, गारंटी सब के नाम तो पता नहीं होंगे
इस फोटो में एक दो नहीं बॉलीवुड के 12 विलेन हैं मौजूद
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की मूवी कोई सी भी हो, उसका बिना विलेन के पूरा होना नामुमकिन है. ब्लैक एंड व्हाइट के दौर से विलेन का कैरेक्टर, मूवीज में उतना ही पावरफुल रहा है, जितना की हीरो का रहा है. हर दौर में अलग-अलग विलेन हुए, जिन्होंने अपने स्टाइल और अदाकारी से अपनी जगह मजबूत की और खास पहचान भी हासिल की. जिस तरह हर दौर में सुपरहिट हीरो और हीरोइन रही हैं, उसी तरह हर दौर एक विलेन के भी नाम रहा है. जिन्होंने फिल्मी पर्दे पर जी भर कर साजिशें की, हसीनाओं को छेड़ा और कम से कम फिल्म के पहले हिस्से में हीरो पर भारी भी रहे. Rareo nlyfoto नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने हिंदी फिल्मों के ऐसे ही दमदार 12 विलेन का कोलाज तैयार किया है. क्या आप उन्हें देखकर बता सकते हैं किस विलेन का नाम क्या है. अगर नहीं तो चलिए हम बताते हैं. शुरूआत करते हैं बाईं से पहली तस्वीर से.

अमजद खान

ये तस्वीर अमजद खान की है. जिनका फेमस डायलॉग था कितने आदमी थे. शोले फिल्म से अमजद खान ने बतौर विलेन शुरुआत की और एक लंबी पारी खेली.

प्राण

पहली लाइन में बाईं से दूसरी तस्वीर है प्राण की, जो ब्लैक एंड व्हाइट के दौर से हीरो हीरोइन का जीना दुष्वार कर रहे हैं. उनकी एक्टिंग इतनी रियलिस्टिक थी कि एक दौर ऐसा भी था जब आम दर्शक ने अपने बच्चों का नाम प्राण ही रखना छोड़ दिया था.

प्रेम चोपड़ा

इस लाइन में आखिरी तस्वीर है प्रेम चोपड़ा की, जिनका डायलॉग उन्हीं के नाम पर फेमस भी हुआ, प्रेम, प्रेम नाम है मेरा.

कुलभूषण खरबंदा

कुलभूषण खरबंदा को आज आप कई फिल्मों में कैरेक्टर रोल करते देखते होंगे. असल में कुलभूषण खरबंदा शान मूवी से एक खूंखार विलेन शाकाल के रूप में लॉन्च हुए थे.

आशुतोष राणा

संघर्ष फिल्म के आशुतोष राणा के इस अवतार को कौन भुला सकता है. साड़ी पहनकर और बड़ी बिंदी लगाकर लज्जा शंकर के गेटअप में आशुतोष राणा बहुत खतरनाक लगे थे.

गुलशन ग्रोवर

यूं तो इंड्स्ट्री में बहुत से विलेन हुए हैं, लेकिन जब भी बैड मैन की बात होगी गुलशन ग्रोवर का ही नाम याद आएगा.

डैनी डेंग्जोपा

अमिताभ बच्चन से लेकर सनी देओल तक की मूवीज में डैनी डेंग्जोपा ने विलेन के तौर पर खतरनाक रोल अदा किए हैं. वो कई फिल्मों में कैरेक्टर रोल में भी दिखाई दिए.

अजीत

बहुत पुराना फिल्मी डायलॉग आपको याद ही होगा, मोना ये लो सोना या मोना डार्लिंग. अगर नहीं जानते हों तो अब जान लीजिए. इस डायलॉग को फेमस बनाने वाले विलेन अजीत ही हैं.

सदाशिव अमरापुरकर

सदाशिव अमरापुरकर कॉमेडी रोल में भी दिखे और कई फिल्मों में विलेन बन कर आए. सड़क मूवी में उनका महारानी का किरदार बहुत जाना माना है.

अमरीश पुरी

मोगेंबो खुश हुआ- ये लाइन सुनते ही अमरीश पुरी की याद आ ही जाएगी. अमरीश पुरी ने इस रोल के अलावा भी बहुत से ऐसे निगेटिव रोल किए हैं जो हिंदी फिल्मों के लिए यादगार हैं.

शक्ति कपूर

शक्ति कपूर को आपने कॉमेडी रोल्स में भी देखा होगा और कैरेक्टर रोल में भी, लेकिन वो अपने निगेटिव रोल्स के लिए हमेशा याद किए जाएंगे.

प्रकाश राज

प्रकाश राज सिंघम मूवी में और वॉन्डेट में विलेन के रूप में नजर आए थे. वैसे वो साउथ इंडियन मूवीज में कैरेक्टर रोल भी अदा करते हैं.

जानें कैसी है Akshay Kumar और Tiger Shroff की बड़े मियां छोटे मियां

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रणबीर की इमेज, साई पल्लवी का फेस, रामायण की कास्टिंग से खुश नहीं सुनील लहरी, दशरथ बन रहे अरुण गोविल पर भी निकाला गुस्सा
एक दो नहीं इस फोटो में है बॉलीवुड के पूरे 12 खूंखार विलेन, गारंटी सब के नाम तो पता नहीं होंगे
कंगाली की हालत में इस बच्चे के लिए पापा ने बनाई थी फिल्म, पैसे देकर उसी फिल्म के लिए खरीदा अवॉर्ड, आखिर तक रहा मलाल
Next Article
कंगाली की हालत में इस बच्चे के लिए पापा ने बनाई थी फिल्म, पैसे देकर उसी फिल्म के लिए खरीदा अवॉर्ड, आखिर तक रहा मलाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;