डिंपल कपाड़िया नहीं सुपरस्टार राजेश खन्ना का पहला प्यार थी ये एक्ट्रेस, 7 साल लिव इन में रहने के बाद टूट गया था रिश्ता

बहुत लोगों को पता नहीं होगा कि राजेश खन्ना का पहला प्यार डिंपल कपाड़िया नहीं बल्कि कोई और थी. इनसे काका दीवानों की तरह प्यार करते थे.

डिंपल कपाड़िया नहीं सुपरस्टार राजेश खन्ना का पहला प्यार थी ये एक्ट्रेस, 7 साल लिव इन में रहने के बाद टूट गया था रिश्ता

डिंपल नहीं इस एक्ट्रेस से राजेश खन्ना करते थे प्यार

खास बातें

  • बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहलाते हैं राजेश खन्ना
  • राजेश खन्ना ने बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया से शादी की थी
  • राजेश खन्ना का कैंसर से 2012 में निधन हो गया था
नई दिल्ली :

सुपरस्टार राजेश खन्ना न केवल अपनी शानदार फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, बल्कि अपने रिश्तों के लिए भी खूब सुर्खियों में रहे. राजेश खन्ना ने अपना जीवन शानदार तरीके से जिया. अपनी फिल्मों के अलावा राजेश खन्ना कई एक्ट्रेसेस के साथ अपने संबंधों को लेकर भी उन दिनों खूब न्यूज में रहा करते थे. हालांकि उन्होंने बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली, लेकिन उस दौरान अंजू महेंद्रू के साथ उनके ब्रेकअप ने हंगामा मचा दिया था. 80 के दशक में राजेश खन्ना और अंजू महेंद्रू लवबर्ड थे और लोगों को लगता था कि दोनों साथ रहेंगे. 

बता दें कि अंजू महेंद्रू भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और फैशन डिजाइनर हैं. जब अंजू स्ट्रगल कर रही थीं, तब राजेश खन्ना सुपरस्टार थे. दोनों की मुलाकात कैसे हुई, इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन दोनों का प्रेम कहानी काफी मशहूर हुई. अपने रिश्ते के शुरुआती सालों में दोनों ने एक-दूसरे को अंदर से सपोर्ट किया. कहा जाता है कि अंजू एक डेडिकेटेड गर्लफ्रेंड थीं और राजेश खन्ना के साथ वह 1966 से 1972 तक 7 लंबे समय तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहीं. हालांकि, चीजें 1971 तक बदल गईं, जब अंजू के वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर गैरी सोबर्स के साथ डेटिंग की अफवाहें उड़ीं.

इससे राजेश खन्ना को काफी गुस्सा आया. कहा जाता है कि राजेश खन्ना की अंजू से शादी का निर्णय इसके बाद बदल गया. अंजू की मां चाहती थी कि राजेश खन्ना जल्द ही उनकी बेटी से शादी कर लें, राजेश खन्ना भी यही चाहते थे. लेकिन अंजू के लगातार शादी से इंकार करने के कारण 1972 में राजेश ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया. अपने एक इंटरव्यू में अंजू ने कबूल किया था कि राजेश खन्ना के अलग और लगातार बदलते विचारों ने उनके रिश्ते में बहुत खटास पैदा कर दी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com