नेटफ्लिक्स को इस एरर कोर्ड ने कर दिया ठप, सेवाएं बंद होने का ये था बड़ा कारण

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को सोमवार को ठप हो गया है, जिसके चलते यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. हालांकि नेटफ्लिक्स की सेवा केवल अमेरिका में खराब हुई थी.

नेटफ्लिक्स को इस एरर कोर्ड ने कर दिया ठप, सेवाएं बंद होने का ये था बड़ा कारण

नेटफ्लिक्स को इस एरर कोर्ड ने कर दिया ठप

नई दिल्ली:

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को सोमवार को ठप हो गया है, जिसके चलते यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. हालांकि नेटफ्लिक्स की सेवा केवल अमेरिका में खराब हुई थी. सोशल मीडिया और आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर.कॉम पर रिपोर्ट्स की बाढ़ आ गई, जिससे पता चला कि यूजर्स को नेटफ्लिक्स ऐप और वेबसाइट दोनों में समस्याओं का सामना करना पड़ा. डाउनडिटेक्टर.कॉम वेब आउटेज पर नज़र रखता है. इसने वेब साइट ने बताया है कि सुबह समयानुसार सुबह 5:47 बजे डाउनडिटेक्टर.कॉम पर नेटफ्लिक्स के ठप होने की 17,000 से ज्यादा रिपोर्ट दर्ज की गईं. 

डाउनडिटेक्टर.कॉम के अनुसार नेटफ्लिक्स के यूजर्स को एरर कोड "tvq-pb-101" का सामना करना पड़ा रहा था. हालांकि अब ओटीटी की सेवाएं ठीक हो चुकी हैं. गौरतलब है कि एरर कोड "tvq-pb-101" नेटफ्लिक्स पर फिल्में और वेब सीरीज चलाने में परेशानी का संकेत देता है और यूजर्स को बाद में पुनः प्रयास करने या एक अलग टाइटल चुनने के संकेत देता है. नेटफ्लिक्स के अनुसार एरर कोड "tvq-pb-101" का मतलब होता है कि यूजर्स के डिवाइस को रिफ्रेश की जरूरत है, जिसके लिए डिवाइस को फिर से शुरू करने की जरूर होती है। यह ध्यान रखना जरूरी है कि रिफ्रेशिंग की प्रक्रिया इस्तेमाल किए जा रहे डिवाइस के आधार पर अलग हो सकती है. हालांकि नेटफ्लिक्स ने इस ग्लोबल ठप को लेकर अभी तक मूल कारण के बारे में जानकारी नहीं दी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com