जब तोतली जुबान से बच्चे ने गाया राष्ट्र गान, देशभक्ति देख भाव विभोर हुए लोग, कहा- शब्द नहीं भावनाएं जरूरी हैं

देशभक्ति की भावना जगाने वाले इस वीडियो में एक बच्चा अपनी तोतली लेकिन प्यारी जुबान में गजब के जुनून के साथ राष्ट्रगान गा रहा है.

जब तोतली जुबान से बच्चे ने गाया राष्ट्र गान, देशभक्ति देख भाव विभोर हुए लोग, कहा- शब्द नहीं भावनाएं जरूरी हैं

अनुपम खेर ने शेयर किया दिल छू लेने वाला वीडियो

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय गान गाते वक्त हर देशवासी गर्व से भर जाता है. हाल ही में किसी गांव के एक छोटे से बच्चे ने अपने ही अंदाज में पूरा राष्ट्रगान गाया तो उसका वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो गया है. 26 जनवरी से पहले इस तरह के वीडियो ने लोगों में जोश भर दिया है. बच्चे की पहचान तो नहीं हो पाई है लेकिन वो अपनी तोतली जुबान में जिस तरह जोश से भरकर राष्ट्रगान गा रहा है , वो देखने लायक है. बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ये दिलचस्प लेकिन जोश से भरपूर वीडियो पोस्ट किया है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है.

अनुपमखेर ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो   

अनुपम खेर ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए अपनी वॉल पर कैप्शन में लिखा है - भारत के किसी गांव में इस छोटे बच्चे को हमारा राष्ट्रीय गान गाते देख कर ही किसी ने सच कहा है, “शब्द नहीं, भावनाएँ ज़्यादा ज़रूरी होती है!” मुझे ये वीडियो व्हाट्सएप पर किसी ने भेजा.बच्चे का अता पता मिल जाये तो इसके जीवन भर की पढ़ाई का जिम्मा मेरी फाउंडेशन उठा सकती है. जोश वाले इस होनहार की जय हो! आपको बता दें कि अनुपम खेर की फाउंडेशन बच्चों की पढ़ाई लिखाई और अन्य सामाजिक सरोकारों से जुड़ी है.

छोटे से बच्चे ने राष्ट्रगान गाकर कमाल कर डाला

वीडियो में आप देख सकते हैं कि तीन से चार साल का एक प्यारा सा बच्चा हाथ में झंडे की जगह एक पेड़ का पत्ता लिए खड़ा है और पूरे जोश और गर्व के साथ अपनी तोतली जुबान में राष्ट्रगान गा रहा है. वो बीच बीच में गर्व से भर जाता है तो उसकी आवाज और जोशीली हो जाती है. अंत में बच्चा जय हिंद भी बोलता है और लोग इसे देखकर खुश हो जाते हैं. लोग इस वीडियो पर जमकर कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है - अपनी तोतली जुबान में राष्ट्रीय गान गाकर इस बच्चे ने सबका दिल जीत लिया है. वहीं एक यूजर ने लिखा है - वाऊ बच्चा, चाहे बोल सही से आते हों या ना लेकिन जो जज्बा है उसके लिए सैल्यूट बनता है. एक यूजर ने तो बच्चे की क्यूटनेस पर फिदा होकर उसे अपने पास अमेरिका बुलाया है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com