इस एक्ट्रेस को बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं मीना कुमारी, पिटाई करना चाहती थीं ट्रेजेडी क्वीन, वजह कर देगी हैरान

बॉलीवुड में आज के दौर की कई खूबसूरत हसीनाएं हैं, जिनकी एक झलक पाने के लिए फैंस बेताब रहते हैं. हालांकि बी-टाउन की कुछ ऐसी भी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने एक दौर में अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ी थी.

इस एक्ट्रेस को बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं मीना कुमारी, पिटाई करना चाहती थीं ट्रेजेडी क्वीन, वजह कर देगी हैरान

मधुबाला को बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं मीना कुमारी

नई दिल्ली:

 बॉलीवुड को पसंद करने वाला हर शख्स मधुबाला और मीना कुमारी को जरुर जानता होगा. दोनों ही आप गुजरे जमाने की बेहद खूबसूरत अभिनेत्रियां है जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है. खास बात यह है कि दोनों ही अदाकारा एक ही दूर की है और दोनों ही अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं.  एक तरफ जहां बेतहाशा खूबसूरती और दीवाना बना देने वाली मुस्कुराहट के चलते मधुबाला को वीनस आफ हिंदी सिनेमा का नाम दिया गया था, वहीं मीना कुमारी को एक्टिंग की मल्लिका के नाम से जाना जाता था.

मधुबाला और मीना कुमारी दोनों का ही नाम एक्टिंग की दुनिया में बड़े शान से लिया जाता है. पर क्या आप जानते हैं कि दोनों के बीच कभी भी रिश्ते अच्छे नहीं रहे हैं.

एक फ्रेम में दो अप्सराएं

अब ज़रा इस तस्वीर पर नजर डालिए, एक ही फ्रेम में आपको दो अप्सराएं साथ नजर आ रहे होंगी. इस पुरानी तस्वीर में दोनों दिग्गज एक्ट्रेस एक साथ खड़ी नजर आ रही हैं और एक दूसरे की तरफ देख रही हैं. दोनों ही एक्ट्रेस ट्रेडिशनल लुक में हैं और साड़ी पहने हुए नजर आ रही हैं. मधुबाला और मीना कुमारी की इस तस्वीर में दोनों की खूबसूरत और दिल को घायल कर देने वाली मुस्कान देखी जा सकती है. तस्वीर में भले ही दोनों के बीच गहरी दोस्ती नजर आ रही हो लेकिन कहते हैं कि असल जिंदगी में दोनों के रिश्तों में काफी कड़वाहट थी. आखिर क्या थी नफरत की वजह चलिए आपको बताते हैं.

 ये थी नफरत की वजह

मीना कुमारी, मधुबाला को बिलकुल पसंद नहीं करती थीं. इसका कारण प्रोफेशन नहीं बल्कि कुछ और था. दरअसल इसके पीछे की वजह थी मीना कुमारी की लव लाइफ. अब आपके जहां में भी यही सवाल उठ रहा होगा कि आखिर माजरा क्या था.  मीना कुमारी को मधुबाला की एक बात इतनी बुरी लगी थी कि कभी वो उन्हें चप्पलों से पीटना चाहती थीं.  आपको बता दे की मधुबाला और मीना कुमारी की उम्र तकरीबन एक ही बराबर थी.  दोनों की मौत भी भारी जवानी में ही हो गई.लेकिन आखिर दोनों के बीच आखिर क्या हो गया कि मीना कुमारी को मधुबाला से नफरत हो गई. दरअसल, मधुबाला से नफरत की वजह कोई और नहीं बल्कि कमाल अमरोही थे. कम ही लोग इस बात को जानते हैं कि मधुबाला जितनी खूबसूरत हसीना था, उससे कहीं ज्यादा दिलफेक हसीना थीं. तो मधुबाला किया गैर की फेहरिस्त में एक नाम कमाल अमरोही का भी था.

कैसे शुरू हुआ इश्क 

हुआ ये कि कमाल अमरोही ने 1949 में एक फिल्म बनाई महल, जिसमें उन्होंने मधुबाला को अशोक कुमार साथ नज़र आए . ये फिल्म सुपरहिट फिल्म रही थी. इस फिल्म ने मधुबाला को स्टार बना दिया था. फिल्म की शूटिंग के दौर कमाल और मधुबाला का काफी समय साथ बीतता था और इसी दौरान मधुबाला दिल डायरेक्टर साहब पर आ गया. मधुबाला ने जब उन्हें अपने दिल का हाल सुनाया तो भला इतनी खूबसूरत लड़की की मोहब्बत को वो भी कैसे ठुकरा देते. मधुबाला को कमाल मना नहीं कर सके. कहते हैं कि मधुबाला कमाल अमरोही से शादी की जिद पर आ गई थीं  बस यही से सब बिगड़ना शुरू हो गया. वही जब यह बात तुम मीना कुमारी को पता चली तो वह गुस्से से लाल हो गईं. उन्हें अपने रिश्ते के टूटने का डर सताने लगा था.  और तब से ही मीना कुमारी मधुबाला से बेइंतहा नफरत करने लगी थीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com