15 साल में शादी, 18 साल में बनी मां, फिर बनाया बॉलीवुड में मुकाम, 70-80 के दशक में लगभग हर सुपरस्टार के साथ किया काम, पहचाना?

मौसमी चटर्जी ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरस्टार्स के साथ किया. आज भी मौसमी चटर्जी की पुरानी फिल्में देखना लोग पसंद करते हैं. बहुत कम लोगों को पता है जब मौसमी चटर्जी ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा.

15 साल में शादी, 18 साल में बनी मां, फिर बनाया बॉलीवुड में मुकाम, 70-80 के दशक में लगभग हर सुपरस्टार के साथ किया काम, पहचाना?

तस्वीर में दिख रहीं अदाकारा को पहचाना क्या

नई दिल्ली:

70-80 के दशक में कई एक्ट्रेसेस थीं जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से फैंस को दीवाना बना लिया था. इन एक्ट्रेसेस ने अपनी एक्टिंग के दम पर अपनी अलग पहचान बनाई है. एक्टिंग की वजह से आज भी इन एक्ट्रेसेस को पहचाना जाता है.  आज हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि मौसमी चटर्जी हैं. जी हां मौसमी चटर्जी ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरस्टार्स के साथ किया. आज भी मौसमी चटर्जी की पुरानी फिल्में देखना लोग पसंद करते हैं. बहुत कम लोगों को पता है जब मौसमी चटर्जी ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा तब वो एक बच्चे की मां थीं. आज मौसमी चटर्जी के बर्थडे पर उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हैं. जिस दौर में लोग सोचते थे कि शादी और बच्चे होने के बाद महिलाएं कुछ नहीं कर सकतीं उस जमाने में मौसमी ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखकर अपनी अलग जगह बनाई थी और इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाया था.

15साल की उम्र में हुई शादी

मौसमी चटर्जी की शादी बहुत जल्दी हो गई थी. रिपोर्ट्स की मानें तो मौसमी जब 10वीं क्लास में थीं तब उनकी शादी तय कर दी गई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक मौसमी की शादी 15 साल की उम्र में हो गई थी और 18 साल की उम्र में वो मां भी बन गई थीं.  मौसमी की शादी जयंत मुखर्जी से हुई थी. मौसमी के परिवार में किसी की बहुत ज्यादा तबीयत खराब हो गई थी उनकी आखिरी इच्छा पूरी करने के लिए मौसमी की शादी जल्दी करवाई गई थी.


बालिका वधू से की इंडस्ट्री में एंट्री

मां बनने के बाद 19 साल की उम्र में मौसमी ने इंडस्ट्री में कदम रख दिया था. उनकी पहली फिल्म बालिका वधू थी. पहली फिल्म के बाद ही मौसमी ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली थी. उन्हें कई फिल्मों के ऑफर आने लगे थे. उन्होंने बालिका वधू के बाद अंगूर, स्वंयवर, रोटी, कपड़ा और मकान जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. फिल्मों में अपनी जगह बनाने के बाद मौसमी ने राजनीति में कदम रखा था. उन्होंने 2004 में कांग्रेस के टिकट से लोकसभा चुनाव जीता था लेकिन वो हार गई थीं उसके बाद साल 2019 में मौसमी ने बीजेपी ज्वाइन कर ली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Bade Miyan Chote Miyan: 5 पॉइंट्स में जानें आखिर क्यों फ्लॉप हुई