Malaika Arora ने फैन्स के साथ शेयर किए कोरोना एक्सपीरियंस, कहा- बिस्तर से उठकर बैठने में भी करना पड़ता था संघर्ष...

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर किया है. इस फोटो के साथ उन्होंने अपने कोरोना एक्सपीरियंस के बारे में फैन्स को बताया है. उन्होंने कहा की उन्हें 32 हफ्ते लगे इस बीमारी से बहार निकलने में...

Malaika Arora ने फैन्स के साथ शेयर किए कोरोना एक्सपीरियंस, कहा- बिस्तर से उठकर बैठने में भी करना पड़ता था संघर्ष...

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने फोटो पोस्ट कर शेयर किए कोरोना एक्सपीरियंस

नई दिल्ली :

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) कोई न कोई कारण से हमेशा ही सोशल मीडिया पर चर्चाओं में रहती है. वह पिछले साल कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं. काफी समय से वह अपनी इस बीमारी से लड़ रही थीं. हाल ही में मलाइका अरोड़ा ने अपने कोरोना के एक्सपीरियंस के बारे में फैन्स को बताया है. उनका कहना है, उनके लिए यह आसान नहीं था. उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा है. मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने कहा कि उनकी फिटनेस के आधार पर लोगों ने मान लिया था कि मेरे लिए यह आसान रहा होगा लेकिन ऐसा नहीं था. मुझे इस दौरान कई समस्या हुई थीं, यह बहुत दर्दनाक था. उन्होंने यह बात इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करके बताई है. 

मलाइका अरोड़ा  (Malaika Arora) ने अपनी एक तस्वीर के साथ लंबी सी पोस्ट में लिखा है, 'कोरोना से लड़ना बिल्कुल भी आसान नहीं था. मुझे 5 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. यह सच में बहुत खराब अनुभव था. कोई भी व्यक्ति जो COVID रिकवरी को आसान कहता है, या तो उसकी इम्यूनिटी बहुत ज्यादा स्ट्रांग है या फिर उसे कोविड स्ट्रगल के बारे में पता नहीं है. इस अनुभव से गुजरने के बाद आसान कहना वह शब्द नहीं है जिसे मैं चुनूंगी. इस बीमारी ने मुझे शारीरिक रूप से पूरी तरह से तोड़ दिया था. मेरे लिए 2 कदम चलना भी मुश्किल काम था. बिस्तर से उठकर बैठना, मेरी खिड़की में खड़ा होना अपने आप में बहुत बड़ी बात थी. 

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) का कहना है ' 3 हफ्तों बाद उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी और ठीक होने के बाद भी वह कमजोर महसूस कर रही थी. साथ ही अपना वर्कआउट रूटीन भी वापस नहीं कर पा रही थी. मेरे लिए वर्कआउट करना काफी मुश्किल रहा था. मुझे बुरा लग रहा था कि, मेरा शरीर अब सपोर्ट नहीं कर रहा था और मेरा दिमाग भी अजीब सा महसूस करा रहा था. मुझे डर लग रहा था कि मैं अपनी ताकत खो दूंगी. मुझे आश्चर्य हो रहा था कि मैं एक भी एक्टिविटी को 24 घंटे में भी पूरा नहीं कर पा रही हूं. मेरा पहला वर्कआउट बहुत भयानक था. मैं कुछ भी नहीं कर पा रही थी और टूटा हुआ महसूस कर रही थी. लेकिन 2 दिन बाद मैं वापस उठी और मैंने खुद से कहा, मैं अपनी खुद की मेकर हूं. फिर तीसरे दिन, 4 और 5 और इसी तरह आगे...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मलाइका आगे कहती है 'मुझे निगेटिव टेस्ट कराए लगभग 32 हफ्ते हो गए हैं और मैंने आखिरकार खुद को फिर से अच्छा महसूस करना शुरू कर दिया है. मैं अब पहले जैसा काम करने में सक्षम हूं. मैं बेहतर सांस ले पा रही हूं और मैं शारीरिक, मानसिक दोनों रूप से मजबूत महसूस कर रही हूं. बता दें, पिछले साल बॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने भी अपने COVID पॉजिटिव होने की बात कही थी.