Mahashivratri Songs: भगवान शिव के पांच गाने जो आपको कराते हैं आध्यात्मिक दुनिया की सैर, शिव भक्ति से कर देंगे सराबोर

Maha Shivratri 2022: इस साल एक मार्च, मंगलवार को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा. इस दिन भगवान शंकर (Lord Shiva) के भक्त पूरी श्रद्धा और भावना के साथ भोलेनाथ का व्रत और पूजा करते हैं. पेश हैं कुछ शिव गीत...

Mahashivratri Songs: भगवान शिव के पांच गाने जो आपको कराते हैं आध्यात्मिक दुनिया की सैर, शिव भक्ति से कर देंगे सराबोर

Maha Shivaratri 2022: महाशिवरात्रि के मौके पर पांच गाने

नई दिल्ली :

Maha Shivratri 2022: इस साल एक मार्च, मंगलवार को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा. इस दिन भगवान शंकर (Lord Shiva) के भक्त पूरी श्रद्धा और भावना के साथ भोलेनाथ का व्रत और पूजा करते हैं. हर तरफ शिव शंकर के महिमा का बखान करता खूबसूरत संगीत सुनाई देता है. बॉलीवुड के कई ऐसे गाने हैं जो हर साल शिवरात्रि के दिन जरूर बजते हैं, जिन्हें सुन कर लोगों का मन भक्ति भावना से भर जाता है. इन गानों का संगीत और गायकों का स्वर ही कुछ ऐसा है कि ये सुनने वाले को सीधे ईश्वर से जोड़ता है.

महाशिवरात्रि पर पांच गीत | Maha Shivratri Songs

शिवजी चले पालकी सजाय के
देव आनंद की फिल्म 'मुनीमजी' का यह सॉन्ग बहुत ही कमाल का है. इसमें जिस तरह से शिव बारात के दर्शन कराए गए हैं, वह बहुत ही कमाल के हैं. 


नमो नमो शंकरा
सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म केदारनाथ का गाना 'नमो नमो शंकरा' हर दिल में बसता है. इस गीत के बोल भी बेहद खूबसूरत हैं. सिंगर अमित त्रिवेदी की जादुई आवाज में ये गीत जैसे हमें केदारनाथ के दर्शन कराता है. गाने के बोल में बार-बार दोहराया गया शब्द 'शंकरा' शिव भक्तों को आध्यात्मिक दुनिया की सैर कराता है.  


बम लहरी
अपने खास अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले मशहूर गायक कैलाश खेर का 'बम बम बम लहरी' गीत महाशिवरात्रि पर जरूर सुना जाता है. भगवान शिव की महिमा का बखान करता ये गीत शिव भक्तों को खूब पसंद आता है.
 

आदियोगी
'दूर उस आकाश की गहराइयों में, इक नदी से बह रहे हैं आदियोगी..' गाने के बोल और इसके दृष्य आपको जैसे कैलाश पर्वत पर विराजे भगवान शिव के दर्शन कराते हैं. प्रसून जोशी के लिखे इस गीत को कैलाश खेर ने अपनी रूहानी आवाज से जीवित कर दिया है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शिव तांडव
बॉलीवुड के ब्रेथ लेस सिंगर कहे जाने वाले शंकर महादेवन की आवाज में शिव तांडव सुन कर किसी का भी मन भक्तिमय हो जाए. शिवरात्रि पर हर तरह ये गीत जरूर सुनाई पड़ता है.