रेयर हैं मधुबाला की ये 5 तस्वीरें जो दिखाती हैं बेमिसाल खूबसूरती, पहले कभी नहीं देखी होंगी

14 फरवरी को मधुबाला का जन्म हुआ था और 23 फरवरी को निधन. बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी मधुबाला की इन तस्वीरों को आपने पहले कभी नहीं देखा होगा. देखिए उनकी पांच शानदार तस्वीरें.

रेयर हैं मधुबाला की ये 5 तस्वीरें जो दिखाती हैं बेमिसाल खूबसूरती, पहले कभी नहीं देखी होंगी

मधुबाला की अनदेखी तस्वीरें

नई दिल्ली :

बॉलीवुड एक्ट्रेस मधुबाला का जन्म 14 फरवरी 1933 को हुआ था और उनका निधन 23 फरवरी 1969 को हुआ. हिंदी सिनेमा जगत में जब भी ऐसी अभिनेत्रियों का जिक्र होता है, जिन्होंने अपने अभिनय के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी लोगों को दीवाना बना दिया हो तो 1950 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री मधुबाला का नाम जरूर आता है. दौर चाहे जो भी रहा हो मधुबाला के बेपरवाह हुस्न के आगे सब कुछ फीका सा लगता है. फिल्मों में उनके किरदारों की वजह से उनका नाम‘ट्रेजडी क्वीन' पड़ गया था. मधुबाला की खूबसूरती का जिक्र आज भी होता है, उनकी कुछ बेहद खूबसूरत और अनदेखी तस्वीरें हम आपके लिए लेकर आए हैं.


मधुबाला ने बहुत ही छोटी उम्र में अभिनय की दुनिया में कदम रख दिया था. उनके चेहरे पर वह मासूमियत बाद के दिनों में भी नजर आती थी, लेकिन उनका अभिनय बेहद परिपक्व था. उन्होंने 14 साल की उम्र में एक परिपक्व लड़की का किरदार निभा कर सभी को चौंका दिया था. मधुबाला के किरदार आज भी याद किए जाते हैं.

1958 में आई फिल्म हावड़ा ब्रिज में मधुबाला का स्टाइलिश किरदार हर किसी को याद होगा. इस फिल्म में वेस्टर्न पहनावे में मधुबाला ने अपने चाहने वालों को दीवाना बना दिया था. मधुबाला का फैशन सेंस सच में बिल्कुल ही अमेजिंग था.

मधुबाला की कुछ फिल्में असफल भी रहीं, तब उन्हें इस आलोचना का सामना करना पड़ा कि महज खूबसूरती के दम वह फिल्मों में सफल नहीं हो सकतीं. हालांकि मुगल ए आजम,'फागुन', 'हावड़ा ब्रिज', 'काला पानी' और 'चलती का नाम गाड़ी' जैसी बेहद सफल फिल्में देकर मधुबाला ने बॉलीवुड में अपनी खास जगह बना ली.

मधुबाला जितनी हसीन वेस्टर्न आउटफिट में लगती थीं, उतनी ही खूबसूरत भारतीय परिधानों में भी दिखती थीं. खास कर साड़ी में मधुबाला का कोई जवाब नहीं था. अपने देसी लुक में भी वह एक स्टाइल एड करती थीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपनी छोटे से जीवन में बॉलीवुड में बड़ा मुकाम हासिल करने वालीं मधुबाला की बेपरवाह हंसी आज भी उनके चाहने वालों की आंखों में तस्वीर बन कर छपी हुई हैं.