Lata Mangeshkar का स्वास्थ्य बिगड़ा, दोबारा वेंटिलेटर पर, 8 जनवरी से हैं अस्पताल में

लता मंगेशकर का स्वास्थ्य बिगड़ गया है और उन्हें दोबारा वेंटिलेटर पर रखा गया है. उनका इलाज कर रहे एक चिकित्सक ने शनिवार को यह जानकारी दी.

Lata Mangeshkar का स्वास्थ्य बिगड़ा, दोबारा वेंटिलेटर पर, 8 जनवरी से हैं अस्पताल में

लता मंगेशकर की सेहत फिर बिगड़ी

नई दिल्ली :

महान गायिका Lata Mangeshkar का स्वास्थ्य बिगड़ गया है और उन्हें दोबारा वेंटिलेटर पर रखा गया है. उनका इलाज कर रहे एक चिकित्सक ने शनिवार को यह जानकारी दी. 92 वर्षीय लता मंगेशकर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद आठ जनवरी को ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था, जहां डॉ. प्रतीत समदानी और डॉक्टरों की टीम की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है. समदानी ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'वह ठीक नहीं हैं. वह इलाज के लिये आईसीयू में हैं और उन्हें दोबारा वेंटिलेटर पर रखा गया है.'

डॉ. समदानी ने इससे पहले 29 जनवरी को कहा था कि गायिका की तबीयत में मामूली सुधार हुआ है और उन्हें वेंटिलेटर से हटा कर आईसीयू में रखा गया है. भारतीय सिनेमा की बेहतरीन गायिकाओं में शुमार लता मंगेशकर ने 13 साल की उम्र में 1942 में अपने करियर की शुरूआत की थी. उन्होंने विभिन्न भारतीय भाषाओं में अब तक 30 हजार से अधिक गाने गाए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सात दशक के अपने करियर में लता मंगेशकर ने कई ऐसे गाने गाए हैं, जो आज भी लोगों के जेहन में हैं. इनमें ‘अजीब दास्तां है ये' ‘प्यार किया तो डरना क्या' और ‘नीला आसमां सो गया' शामिल है. लता को भारत की ‘सुर साम्राज्ञी' के नाम से जाना जाता है और उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है. इसके अलावा लता को पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)