कार्तिक आर्यन बोले, 'धमाका' से मैंने जाना- जर्नलिज्म में सच्चाई को सही तरीके से सामने लाना बड़ा चैलेंज 

Karthik Aryan Anchor : कोरोना संक्रमण झेलने वाले कार्तिक आर्यन का कहना है कि वो बेहद डरावना और चुनौतीपूर्ण दौर था. समझ नहीं आ रहा था कि लाइफ में हम कैसे आगे बढ़ेंगे या सब कुछ क्या ऐसे ही चलता रहेगा.सवाल था कि क्या हम बैक टू नार्मल पोजिशन में आएंगे.

नई दिल्ली:

बॉलीवुड स्टार कार्तिक आर्यन (Karthik Aryan) की फिल्म 'धमाका' (Dhamaka)19 नवंबर को नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज होने वाली है. कार्तिक इन दिनों अपनी फिल्म के प्रमोशन में जुटे हैं. इसी दौरान कार्तिक NDTV पर 'एंकर' की भूमिका में नजर आए. कार्तिक ने बेहद सधे अंदाज में मंझे हुए एंकर की तरह बेखटके ताजा खबरें पढ़ डालीं. उन्होंने दिल्ली में वायु प्रदूषण और सुप्रीम कोर्ट की हिदायतों का भी बखूबी जिक्र किया. कार्तिक आर्यन पूरे हावभाव और संजीदगी के साथ पॉल्यूशन को लेकर दिल्ली और हरियाणा सरकार द्वारा एक हफ्ते के लिए स्कूल बंद किए जाने और कंस्ट्रक्शन का काम रोके जाने की बात भी बताई.

Dhamaka Trailer: कार्तिक आर्यन की 'धमाका' का ट्रेलर हुआ रिलीज, इंटेंस रोल में दिखाई दिए एक्टर

एनडीटीवी पर एंकरिंग कर रहे कार्तिक आर्यन को देखकर दर्शकों की हैरानगी को खुद बॉलीवुड ऐक्टर ने ही दूर किया. दरअसल, 'धमाका' में कार्तिक आर्यन एक न्यूज एंकर अर्जुन पाठक की भूमिका निभा रहे हैं.  आर्यन ने फिल्म के ट्रेलर के जरिये बताया कि किस तरह मुंबई के सीलिंक में हुए में धमाके की घटना ने सब कुछ बदल दिया. कार्तिक आर्यन का कहना है कि फिल्म में उनका न्यूज एंकरिंग का किरदार अर्जुन पाठक टॉप पर पहुंचने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार दिखता है. आर्यन का कहना है कि फिल्म में 360 सिस्टम यूज किया गया है.

कार्तिक आर्यन चले आमिर खान की राह, 'फ्रेडी' के लिए बढ़ाया 14 किलो वजन

ऐक्टर को पता नहीं है कि कैमरा कहां पर लगा है. इस दौरान 15-15 मिनट का शूट एक बार में करने की चुनौती भी उन्होंने देखी.कार्तिक का कहना है कि पत्रकारिता बेहद जिम्मेदारी भरा पेशा है. उन्होंने माना कि पत्रकारिता एक अनुशासन और चुनौतीभरा करियर है. सच्चाई को सही तरीके से लाने की इस चुनौती को लेकर वो पत्रकारिता के करियर का बेहद सम्मान करते हैं. यह 24/7 का जॉब है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन पत्रकारिता के बीच लाइफ बैलेंस भी जरूरी है. कोरोना संक्रमण झेलने वाले कार्तिक आर्यन का कहना है कि उनकी फैमिली बहुत डर गई है. वो बेहद डरावना और चुनौतीपूर्ण दौर था. तब समझ नहीं आ रहा था कि लाइफ में हम कैसे आगे बढ़ेंगे या फिर सब कुछ क्या ऐसे ही चलता रहेगा. यह सवाल बड़ा था कि क्या हम बैक टू नार्मल पोजिशन में आएंगे. कोरोना काल में ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म पर कार्तिक आर्यन ने कहा कि यह बेहद अहम पहलू है, यह क्रिएटिव फील्ड में कंटेंट दिखाने का नया तरीका है. नार्मलाइजेशन के साथ फिल्म इंडस्ट्री भी सामान्यतया की ओर बढ़ रही है.