करिश्मा कपूर बॉबी देओल की इस फिल्म को कर देती हां तो आज होती अलग पहचान, ये एक्ट्रेस हो गई रातोंरात सुपरहिट

वहीं 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ के साथ भी कुछ ऐसा हुआ, ये ट्विंकल खन्ना और बॉबी देओल की पहली फिल्म थी, जो ट्विंकल खन्ना के लिए एक बेहतर मौका साबित हुई, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये मौका पहले करिश्मा कपूर को मिला था.

करिश्मा कपूर बॉबी देओल की इस फिल्म को कर देती हां तो आज होती अलग पहचान, ये एक्ट्रेस हो गई रातोंरात सुपरहिट

फिल्म बरसात में पहले काम करने वाली थीं करिश्मा

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में हुई हैं, जो पहले किसी और स्टार को मिली लेकिन बाद में दूसरे के पाले में आ गईं और फिल्म उस कलाकार के जीवन का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में शाहरुख खान के साथ कुछ ऐसा ही होता है, फिल्म पहले सलमान खान को ऑफर हुई थी, लेकिन बाद में ये शाहरुख की झोली में आई. वहीं 1995 में आई फिल्म ‘बरसात' के साथ भी कुछ ऐसा हुआ, ये ट्विंकल खन्ना और बॉबी देओल की पहली फिल्म थी, जो ट्विंकल खन्ना के लिए एक बेहतर मौका साबित हुई, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये मौका पहले करिश्मा कपूर को मिला था.

फिल्म बरसात के लिए पहली पसंद करिश्मा कपूर थीं और इस फिल्म को शेखर कपूर डायरेक्ट करने वाले थे. फिल्म का नाम भी बरसात की जगह ‘बादल' रखा गया था. लेकिन बाद में कुछ ऐसा हुआ कि शेखर कपूर और करिश्मा कपूर दोनों ही फिल्म से अलग हो गए और फिर इसे राजकुमार संतोषी ने डायरेक्ट किया. साथ ही फिल्म की हीरोइन के लिए फ्रेश फेस बनीं राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना.

शेखर कपूर ने छोड़ दी फिल्म

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शेखर कपूर ने करिश्मा कपूर और फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू कर रहे बॉबी देओल के साथ 20 दिनों की शूटिंग भी कर ली थी. इस फिल्म को बॉबी के पिता धर्मेंद्र प्रोड्यूस कर रहे थे. शेखर कपूर की प्रोडक्शन हाउस के साथ कुछ अनबन हो गई और उन्होंने फिल्म छोड़ने का फैसला ले लिया. इसके बाद फिल्म के लिए नए डायरेक्टर की खोज होने लगी, इस बीच फिल्म की शूटिंग रोक दी गई थी. ऐसे में करिश्मा को दूसरी फिल्म ऑफर हो गई और उन्होंने इस फिल्म को छोड़ दिया.

छा गई थी बॉबी और ट्विंकल की जोड़ी

करिश्मा के जाने के बाद फिल्म में ट्विंकल खन्ना की एंट्री हुई. फिल्म के रिलीज होने पर ट्विंकल और बॉबी देओल की जोड़ी हर तरफ छा गई. स्क्रीन पर दोनों एक साथ बेहद खूबसूरत नजर आए और इन्हें काफी पसंद किया गया. पहले ही फिल्म से ट्विंकल स्टार बन गईं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मधु मंटेना-इरा त्रिवेदी के रिसेप्शन में पहुंचे आमिर खान, ऋतिक-सबा और अन्य सेलेब्स