विज्ञापन
Story ProgressBack

करण जौहर ने सिनेमा की दुनिया में उषा काकड़े के कदम रखने का किया स्वागत, उषा काकड़े प्रोडक्शन्स को किया लॉन्च

ग़ौरतलब है कि उषा काकड़े प्रोडक्शन्स को जाने-माने फ़िल्ममेकर करण जौहर और मशहूर कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा की मौजूदगी में लॉन्च किया गया.

Read Time: 5 mins
करण जौहर ने सिनेमा की दुनिया में उषा काकड़े के कदम रखने का किया स्वागत, उषा काकड़े प्रोडक्शन्स को किया लॉन्च
उषा काकड़े ने शुरू किया प्रोडक्श हाउस
नई दिल्ली:

सोमवार का दिन फिल्म इंडस्ट्री के लिए बेहद ख़ास साबित हुआ. कंस्ट्रक्शन उद्योग और सामाजिक परिवर्तन की दिशा में सालों से काम कर‌ रहीं उषा काकड़े ने उषा काकड़े प्रोडक्शन्स की शुरुआत करते हुए अपने प्रोडक्शन हाउस के लोगो को भव्य तरीके से लॉन्च किया. ग़ौरतलब है कि उषा काकड़े प्रोडक्शन्स को जाने-माने फ़िल्ममेकर करण जौहर और मशहूर कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा की मौजूदगी में लॉन्च किया गया. इस अवसर पर हिंदी और मराठी फ़िल्म जगत की और भी कई हस्तियां मौजूद थीं जिनमें ईशा कोप्पीकर, रिंकु राजगुरू, लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी, सुमेध मुधालकर, तनीषा मुखर्जी, शर्मिला ठाकरे, अभिजीत खेड़ेकर, स्मिता गोंदकर, सोनाली कुलकर्णी, गौहर ख़ान और अशोक पंडित आदि का शुमार रहा.

उषा काकड़े प्रोडक्शन्स का लॉन्च समारोह मुम्बई के ताज लैंड्स एंड होटल में भव्य अंदाज़ में किया गया जहां फ़िल्म इंडस्ट्री के साथ साथ और भी कई गणमान्य हस्तियां हस्तियां मौजूद थीं. सिनेमाई उत्कृष्टता के लिए जाने जाने वाले करण जौहर ने इस मौके पर उषा काकड़े की दूरदृष्टि और उनके समर्पण भाव की ख़ूब सराहना की. उन्होंने कहा, "मैं उषा काकड़े प्रोडक्शन्स की ओर से भविष्य में बनाई जाने वाली फ़िल्मों को लेकर काफ़ी उत्सुक हूं. मैं हमेशा से उषा काकड़े‌ के समर्थन में खड़ा रहा हूं. मुझे पूरी उम्मीद है उनका प्रोडक्शन हाउस कामयाबी की न‌ई कहानी लिखेगा." इस मौके पर उन्होंने उषा काकड़े प्रोडक्शन्स द्वारा लॉन्च की गई पहली मराठी फ़िल्म 'विकी - फल ऑफ़‌ लव' को लेकर भी अपनी  शुभकामनाएं दीं.

एक जाने-माने कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर के तौर पर अपनी पहचान रखने वाले मनीष मल्होत्रा ने उषा काकड़े द्वारा उषा काकड़े प्रोडक्शन्स की शुरुआत करने पर ख़ुशी जताई और कहा, "मुझे उषा जी के‌ इस नये वेंचर से काफ़ी उम्मीदें हैं. जिस तरह से उषा काकड़े ने विभिन्न क्षेत्रों में सफलता अर्जित की है, उसी तरह से उनका प्रोडक्शन हाउस भी यकीनन लोगों के दिलों पर राज करेगा."

उल्लेखनीय है कि श्रीमती काकड़े द्वारा लॉन्च किया गया प्रोडक्शन हाउस रचनात्मकता की नई मिसाल पेश‌ करने और सिनेमा के ज़रिए सामाजिक बदलाव लाने के प्रति पूरी तरह से समर्पित है. इस तरह से उषा काकड़े कला के साथ-साथ सामाजिक रूप‌ से  बदलाव को भी उतना तवज्जो देने का इरादा रखती हैं.‌ रियल एस्टेट से सिनेमा निर्माण के क्षेत्र में उनका क़दम‌ रखना बताता है कि वे विभिन्‍न क्षेत्रों में ना‌ सिर्फ़ अपना दखल रखती हैं बल्कि वे ऐसा करने में काफ़ी माहिर भी हैं.

लॉन्च के मौके पर उषा काकड़े ने मौजूद सभी गणमान्य अतिथियों का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया. उन्होंने अपने जीवन के नये अध्याय को लेकर ख़ुशी जताई और लोगों को सोचने पर मजबूर करने वाले कंटेट के निर्माण का वायदा भी किया. उन्होंने कहा, "एक फ़िल्म प्रोड्यूसर के तौर पर‌ मैं नये सफ़र पर निकली हूं और अपने प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत कर मैं काफ़ी रोमांचित महसूस कर रही हूं. मुझे पूरी उम्मीद है कि करण जौहर के आशीर्वाद और शुभकामनाओं के चलते ऊषा काकड़े प्रोडक्शन्स एक सफल प्रोडक्शन हाउस साबित होगा."

कंस्ट्रक्शन बिज़नेस में 18 सालों का अनुभव रखने वाली उषा काकड़े ग्राविटाज़ फ़ाउंडेशन नामक संगठन की संस्थापक भी हैं. उनके संगठन के माध्यम से अब तक 500,000 बच्चों को सेफ़-अनसेफ़ टच की शिक्षा दी जा चुकी है, 80,000 बच्चों को डेंटल चेक-अप का लाभ प्राप्त हुआ है और 110,000 बच्चों की सर्जरी की सफ़ल सर्जरी की जा चुकी है. इतना ही नहीं, UNICEF के साथ की गई साझेदारी के चलते शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में संगठन अनगिनत बच्चों के जीवन में सफलतापूर्वक बदलाव लाने में कामयाब रहा है.

ग़ौर कर‌ने वाली बात है कि सिनेमा में निहित परिवर्तन की शक्ति को अच्छी तरह से समझते हुए उषा काकड़े ने पिछले तीनों सालों में शोध के माध्यम से फ़िल्म इंडस्ट्री के बारे में हर छोटी-मोटी जानकारी इकट्ठा की है. यह उनकी मेहनत और लगन का ही नतीजा है कि आज उन्होंने एक प्रोडक्शन हाउस की स्थापना करने में सफलता पाई है जिसका उद्देश्य अर्थपूर्ण कंटेट और अनूठी कहानियों को सिनेमा के पर्दे पर पेश‌‌ करना है. इंडस्ट्री को उम्मीद है कि सामाजिक क्षेत्र में पहले से ही उत्कृष्टता के लिए अपनी पहचान रखने वाली उषा काकड़े अपने प्रोडक्शन हाउस के ज़रिए भी बेहतरीन किस्म के सिनेमा का‌ निर्माण करेंगी.

उषा काकड़े प्रोडक्शन्स के‌ लॉन्च के साथ ही इसी बैनर तले बनने जा रही पहली मराठी फ़िल्म 'विकी - फुल ऑफ़ लव' को लॉन्च करने का ऐलान भी मंच से किया गया. फ़िल्म में हेमल इंगले और सुमेध मुधालकर लीड किरदारों में नज़र आएंगे. तेजपाल जयंत वाघ द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म का प्राथमिक  उद्देश्य प्रोडक्शन हाउस द्वारा निर्धारित गुणवत्ता के उच्च मानक पर खरा उतरना है.

ग्राविटास फ़ाउंडेशन की संस्थापक होने के नाते श्रीमती काकड़े ने शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है जिससे लाखों बच्चों के जीवन में परिवर्तन लाने‌ में मदद‌ मिली है. उषा काकड़े द्वारा लॉन्च किये गये प्रोडक्शन हाउस का उद्देश्य सामाजिक रूप से बदलाव लाना और बढ़िया किस्म के कंटेट से दुनिया भर के दर्शकों को प्रेरित करना है. उषा काकड़े प्रोडक्शन्स  ने निकट भविष्य में 7 मराठी और हिंदी फ़िल्में लॉन्च करने की योजना बनाई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भोजपुरी एक्ट्रेस की डिमांड पर इस एक्टर ने होटल रूम को ही बना डाला किचन, बनाई नेनुआ की सब्जी, अब वायरल हो रहा वीडियो
करण जौहर ने सिनेमा की दुनिया में उषा काकड़े के कदम रखने का किया स्वागत, उषा काकड़े प्रोडक्शन्स को किया लॉन्च
वो मुझसे दो-तीन साल छोटा है, उसने मुझे पाला है: वड़ा पाव गर्ल की लव स्टोरी सुन नहीं होगा यकीन
Next Article
वो मुझसे दो-तीन साल छोटा है, उसने मुझे पाला है: वड़ा पाव गर्ल की लव स्टोरी सुन नहीं होगा यकीन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;