कमल हासन की इस फिल्म को लेकर मचा था बवाल, मूवी का क्लाइमेक्स देख जान देने पर उतारू हो गए थे प्रेमी जोड़े

फिल्म इंडस्ट्री में एक करोड़ फीस लेने वाले पहले एक्टर कमल हासन आज 68 साल के हो गए हैं. कमल हासन आलीशान जिंदगी को लेकर भी काफी फेमस हैं.

कमल हासन की इस फिल्म को लेकर मचा था बवाल, मूवी का क्लाइमेक्स देख जान देने पर उतारू हो गए थे प्रेमी जोड़े

कमल हासन के बारे में जानें कुछ खास बातें

नई दिल्ली :

दमदार एक्टिंग को लेकर बड़े से बड़े धुरंधर को भी पीछे छोड़ने वाले वर्सटाइल एक्टर कमल हासन आज अपना 68वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनका जन्म आज ही के दिन 7 नवंबर 1954 को हुआ था. साउथ के सुपरस्टार कमल हासन बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं. कमल एक एक्टर ही नहीं बल्कि शानदार डायरेक्टर, गजब के प्लेबैक सिंगर, स्क्रीन राइटर और प्रोड्यूसर भी हैं. उन्होंने बतौर बाल कलाकार फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उनके जन्मदिन पर उनकी प्रोफेशनल और लव लाइफ की दिलचस्प बातों से आपको रूबरू कराते हैं.

ये उन दिनों की बात है जब एक्टर कमल हासन ने साल 1981 में फिल्म 'एक दूजे के लिए' से बॉलीवुड डेब्यू किया था. बालाचंदर ने इस फिल्म के डायरेक्टर थे. जब ये फिल्म बन कर तैयार हुई तो डिस्ट्रीब्यूटर्स ने इसे  नुकसान हो जाने के डर से खरीदा नहीं. थक हार कर फिल्म के निर्माता ने फिल्म को खुद ही डिस्ट्रीब्यूट कर दिया था. फिल्म के डायरेक्टर राज कपूर को काफी पसंद किया करते थे इसलिए फिल्म को रिलीज करने से पहले उन्होंने यह फिल्म राज कपूर को दिखाएं. राज कपूर को फिल्म का क्लाइमैक्स पसंद नहीं आया और उन्होंने इसे बदलने की सलाह दे दी. लेकिन बालाचंदर ने फिल्म को इसके रियल क्लाइमैक्स के साथ रिलीज करने का फैसला किया. फिल्म के रिलीज होते ही यह फिल्म सभी को बेहद पसंद आने लगी लेकिन उस वक्त इस फिल्म को लेकर बवाल तब मचा जब प्रेमी जोड़ों में इस फिल्म का असर दिखाई देने लगा.

6cbeiqhg

कमल हासन को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर मिलती है कि उनकी लाइफ में पांच महिलाएं रही हैं. 1970 के दशक में ऐक्ट्रेस श्रीविद्या के साथ कुछ फिल्मों में वे दिखाई दिए. उस वक्त उनकी और श्रीविद्या के अफेयर की खबरें सुर्खियां बनीं लेकिन ये रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चल पाया. साल 1978 में कमल हासन ने वाणी गणपति के साथ सात फेरे ले लिए. दस साल के बाद यह रिश्ता भी टूट गया. वाणी से राहें जुदा होने के बाद एक्ट्रेस सारिका के साथ कमल हासन का नाम जुड़ा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शादी से पहले ही दोनों बेटी श्रुति हासन का जन्म हुआ और इसके बाद दोनों ने शादी कर ली. शादी के बाद कमल हासन और सारिका के घर अक्षरा हासन का जन्म हुआ. कमल और सारिका का रिश्ता भी बहुत दूर तक नहीं जा पाया और 2004 में दोनों अलग हो गए.

kr2iradg

फिल्मी इंडस्ट्री में कमल हासन सबसे महंगे कलाकारों में से एक हैं. एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देने वाले कमल हासन विज्ञापन के लिए भी मोटी फीस लेते हैं. वे फिल्मों में इंवेस्ट कर पैसा कमाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमल हासन 700 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की प्रॉपर्टी के मालिक हैं. कमल हासन फिल्म इंडस्ट्री के पहले ऐसे एक्टर थे, जिन्होंने किसी एक फिल्म के लिए एक करोड़ फीस ली थी.

bop412e
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कमल हासन लग्जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं. उनके पास चेन्नई में आलीशान बंगला है. इसमें सुख-सुविधाओं की हर चीजें मौजूद हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बंगले की कीमत 30 करोड़ के आसपास है. विदेशों में भी उनके कई प्रॉपर्टीज हैं. कमल हासन को महंगी कारों का शौक है. उनके पास हमर, ऑडी और लिमोजीन जैसी लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन हैं.