डर फिल्म की हुए 30 साल पूरे, जूही चावला ने शाहरुख खान को लेकर कही ये बात

साल 1993 में आई फिल्म डर को 30 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर को स्टार शाहरुख खान के बारे में जूही चावला ने कुछ बाते कही हैं.

डर फिल्म की हुए 30 साल पूरे, जूही चावला ने शाहरुख खान को लेकर कही ये बात

जूही चावला औऱ शाहरुख खान की फिल्म डर को हुए 30 साल पूरे

नई दिल्ली:

आज डर के 30 साल पूरे होने पर, जूही चावला, जो फिल्म में किरण के रूप में सबसे बड़ी नेशनल क्रश बन गईं, डर को अपने करियर में अब तक की सबसे महत्वपूर्ण फिल्मों में से एक के रूप में याद करती हैं! जूही कहती हैं, ''डर मेरे करियर की मुख्य फिल्मों में से एक है. मेरे द्वारा की गई सबसे महत्वपूर्ण फिल्मों में से एक. डर से पहले, मैंने यश चोपड़ा जी के साथ चांदनी में काम किया था और यह बस एक छोटा सा हिस्सा था. उस समय मैं बिल्कुल नई थी लेकिन फिर भी उन्होंने मुझे विनोद खन्ना जी के अपोजिट कास्ट किया और मेरी छोटी सी गेस्ट भूमिका थी. वह पहली बार था जब मैंने कैमरे का सामना किया और यश जी मुझे निर्देशित कर रहे थे, जो की सिर्फ ढाई दिन का काम था.''

आगे जूही चावला कहती हैं, “इसके बाद मैंने पाम चोपड़ा जी के प्रोडक्शन में काम किया, जो वाईआरएफ की फिल्म थी- आइना और मैंने यह पहले भी कहा है, आइना पहली थी जिसके लिए मुझे हनी जी के घर बुलाया गया था, जिन्होंने मुझे बैठाया और मेरे साथ पूरी स्क्रिप्ट पढ़ी. दूसरी बार जब मैंने दोबारा कोई स्क्रिप्ट सुनी, तब यश जी ने मुझे अपने घर के गद्दे वाले कमरे में बिठाया. मैं बस आश्चर्यचकित थी क्योंकि मैं एक उभरती हुई कलाकार थी, जो अभी भी अपने पैर जमा रही थी और यहाँ एक महान निर्देशक थे जिनकी फिल्में मैंने बचपन में देखी थीं, और फिर जब मैं एक अभिनेत्री बन गई, तो मैं उनके सामने बैठी थी.”

वह आगे कहती हैं, “इसके अलावा, उस समय, ऐसा बहुत कम होता था कि निर्देशक या निर्माता शूटिंग पर जाने से पहले अपनी पूरी स्क्रिप्ट लिखते थे. हालाँकि, यश जी के साथ, मैंने जो भी फ़िल्में कीं, चाहे वह आईना हो या डर, उन्होंने मुझे पूरी स्क्रिप्ट सुनाई! यह अद्भुत था. मेरे पास यश जी के साथ काम करने की अद्भुत यादें हैं. मैं उस समय बहुत छोटी थी और यश जी से बहुत प्रभावित थी. यश चोपड़ा जी की नायिका बनना और उनके द्वारा मुझे निर्देशित किया जाना मेरे लिए बहुत बड़ा क्षण था. मैं सिलसिला और कुछ अन्य फिल्में देखकर बड़ी हुई हूं, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कैमरे के सामने रहूंगी और महान यश चोपड़ा मुझे निर्देशित करेंगे.''

जूही का कहना है कि वह यह सुनकर रोमांचित थीं कि शाहरुख खान डर में एंटी-हीरो की भूमिका निभाएंगे. वह बताती हैं, “जब मैंने सुना कि यश जी आमिर को उस भूमिका के लिए कास्ट करने जा रहे हैं जो शाहरुख ने की थी, तो मैं बहुत खुश हुई, क्योंकि आप जानते हैं कि मैंने हमारी शुरुआती फिल्मों में आमिर के साथ काम किया है और उनके साथ मैं बहुत सहज हूं. फिर मैंने सुना कि आमिर ऐसा नहीं कर रहे हैं, फिर मुझे लगा कि यह अजय देवगन और कुछ अन्य युवा नायकों के पास गए. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, फिर आखिरकार यह शाहरुख थे. लेकिन मैं आपको बता नहीं सकता कि यह कितना खास था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जूही आगे कहती हैं, “उस समय, मैं एक बड़ी आंखों वाली युवा लड़की थी जो जीवन से गुजर रही थी और पूरे अनुभव से गुजर रही थी... मुझे नहीं पता था कि मैं वास्तव में क्या कर रही थी या मैं कहाँ जा रही थी. बस इन बड़ी ऊँचाइयों का अनुभव कर रही हूँ और इससे अभिभूत हो रही हूँ, घबरा भी रही हूँ लेकिन फिर SRK के साथ अपनी छोटी-छोटी खुशियां भी पा रही हूं - क्योंकि मैंने तब तक उनके साथ राजू बन गया जेंटलमैन फिल्म कर ली थी, इसलिए कम से कम आराम का स्तर तो था. यह एक बहुत बड़ा साहसिक कार्य था.”