Janhvi Kapoor Birthday: जाह्नवी कपूर को डॉक्टर बनाने का सपना देखती थीं श्रीदेवी, लेकिन इस शख्स के मदद से बदली किस्मत

जाह्नवी ने ही एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी मां  नहीं चाहती थी कि वो बॉलीवुड में करियर बनाए, वो चाहती थी कि जाह्नवी डॉक्टर बने. लेकिन जाह्नवी की किस्मत में बॉलीवुड का सितारा बनना लिखा था और वो बन भी गईं.  

Janhvi Kapoor Birthday: जाह्नवी कपूर को डॉक्टर बनाने का सपना देखती थीं श्रीदेवी, लेकिन इस शख्स के मदद से बदली किस्मत

जाह्नवी कपूर की जिंदगी ने ऐसे ली करवट, अभिनेत्री बनने के पीछे की कहानी

नई दिल्ली:

Janhvi Kapoor Birthday: बॉलीवुड में एक शानदार अभिनेत्री के तौर पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो चुकी जाह्नवी कपूर अब किसी और परिचय की मोहताज नहीं हैं. 6 मार्च को ये खूबसूरत दीवा अपना जन्मदिन मना रही हैं. श्रीदेवी और बोनी कपूर जैसे दिग्गजों की बेटी जाह्नवी अपनी खूबसूरती और टैलेंट के बल पर इंडस्ट्री में पहचान बनाने में सफल हो चुकी है. आपको बता दें कि खुद एक एक्ट्रेस होने के बावजूद श्रीदेवी नहीं चाहती थी कि उनकी बेटी यानी जाह्नवी फिल्म लाइन में करियर बनाए. जी हां, ये सच है और इस सच का खुलासा खुद जाह्नवी ने किया था. जाह्नवी ने ही एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी मां  नहीं चाहती थी कि वो बॉलीवुड में करियर बनाए, वो चाहती थी कि जाह्नवी डॉक्टर बने. लेकिन जाह्नवी की किस्मत में बॉलीवुड का सितारा बनना लिखा था और वो बन भी गईं.


पापा बोनी ने की हेल्प
जाह्नवी ने कहा कि एक्टिंग का कीड़ा उनको बचपन में ही काट चुका था. लेकिन श्रीदेवी चाहती थी कि वो फिल्मों की संघर्ष और तनाव भरी लाइफ से दूर रहें. मां श्रीदेवी तो जाह्नवी को डॉक्टर बनाना चाहती थी लेकिन जाह्नवी ने अपनी मां को मनाने के लिए पिता बोनी कपूर की मदद ली और इस तरह उन्हें बॉलीवुड में एंट्री के लिए श्रीदेवी की रजामंदी मिल पाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिंदगी ने यूं ली करवट
जाह्नवी कपूर की पहली फिल्म धड़क रिलीज होने से पहले ही श्रीदेवी की मौत ने पूरे कपूर खानदार को भीतर तक हिला दिया था. जाह्नवी उस वक्त फिल्म के प्रमोशन में जुटी थी और दुबई के एक होटल के बाथटब में डूबने से श्रीदेवी की मौत हो गई. तब भाई अर्जुन कपूर और पिता बोनी कपूर ने जाह्नवी को संभाला. इसके बाद फिल्म रिलीज हुई लेकिन जाह्नवी को फिर से अपनी नॉर्मल जिंदगी में लौटने में काफी वक्त लगा क्योंकि वो अपनी मां के बहुत ज्यादा करीब थी.

जाह्नवी कहती हैं कि इन फिल्मों की वजह से ही उनको अपने आपको मजबूत करने में मदद मिली. धड़क को मिली सफलता ने जाह्नवी को हिम्मत दी और उसके बाद रूही, मिली, गुडलक जैरी रिलीज हुई. गुजन सक्सेना ने जाह्नवी को काफी तारीफें दिलाईं. इस साल में भी जाह्नवी कई फिल्में फ्लोर पर आने वाली है. दोस्ताना के साथ साथ बवाल, बॉम्बे गर्ल और करण जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म तख्त में भी जाह्नवी कपूर दिखाई देंगी.