विज्ञापन
This Article is From Mar 17, 2022

Holi Songs: होली की ठिठोली और हुड़दंग सब मिलेगा इन गानों में, जिनके बिना अधूरा है रंगों का त्योहार

अगर आप होली सेलिब्रेशन के मूड में है तो टेंशन लेने की कोई बात नहीं है, क्योंकि कई ऐसे होली के एवरग्रीन सॉन्ग्स हैं, जिन्होंने इस फेस्टिवल को पिछले कुछ सालों से और भी ज्यादा मजेदार और यादगार बना दिया है.

Holi Songs: होली की ठिठोली और हुड़दंग सब मिलेगा इन गानों में, जिनके बिना अधूरा है रंगों का त्योहार
होली 2022: पॉपुलर होली के गाने
नई दिल्ली:

आज होली का पावन त्योहार है. देशभर में होली जमकर मनाई जाती है. आम हो या खास, रंगों के इस त्योहार का खुमार हर किसी के सिर चढ़कर बोलता है. यह त्योहार रंग, ठंडाई और ढेर सारे रेन डांस के लिए जाना जाता है. हर पार्टी की तरह होली की मस्ती का मिजाज भी म्यूजिक पर डिपेंड करता है. तो अगर आप होली सेलिब्रेशन के मूड में है तो टेंशन लेने की कोई बात नहीं है, क्योंकि कई ऐसे होली के एवरग्रीन सॉन्ग्स हैं, जिन्होंने इस फेस्टिवल को पिछले कुछ सालों से और भी ज्यादा मजेदार और यादगार बना दिया है. तो आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं होली के कुछ बेहतरीन और सुपरहिट गाने, जिनके बिना रंगों का यह त्योहार अधूरा है.

 रंग बरसे भीगे चुनरवाली

होली के त्योहार पर सबसे ज्यादा बजने वाले गानों में से ये एक एवरग्रीन होली सॉन्ग है. इस गाने के बिना होली मना पाना तो समझिये बहुत मुश्किल ही है. 'रंग बरसे भीगे चुनरवाली' को अगर होली का आइकॉनिक सॉन्ग कहा जाए तो गलत नहीं होगा. साल 1981 में आई फिल्म सिलसिला में अमिताभ बच्चन और रेखा की जबरदस्त ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री पर फिल्माए गए इस गाने को सुनते ही हाथ पैर थिरकने लगते हैं. अमिताभ और रेखा के अलावा इस गाने में जया बच्चन और संजीव कुमार भी नजर आए थे. रंग बरसे गाने को अमिताभ बच्चन ने अपनी दमदार आवाज में गाया था. 

खेलेंगे हम होली

राजेश खन्ना और आशा पारेख की फिल्म कटी पतंग का यह गाना होली के मौके पर जरूर सुनाई देता है. यह फिल्म जिसने भी देखी है, उन्हें इस फिल्म का वो सीन तो जरूर याद होगा, जब राजेश खन्ना आशा पारेख को होली खेलने के लिए अपनी तरफ खींच लेते हैं. साल 1971 में आई फिल्म 'कटी पतंग' के इस गाने को किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने अपनी आवाज दी है.

होली के दिन दिल खिल जाते हैं

फिल्म शोले का मशहूर गाना 'होली के दिन दिल खिल जाते हैं' रंगो के त्योहार वाले दिन हर किसी के दिल को खुश कर देता है. आनंद बक्शी का लिखा हुआ ये गाना हर जनरेशन का फेवरेट है. इस गाने को लता मंगेशकर और किशोर कुमार ने अपनी आवाज देकर आईकॉनिक बना दिया.

अरे जा रे हट नटखट

ये गाना बॉलीवुड की होली से जुड़ा एक नायाब गीत है. 'अरे जा रे हट नटखट' फिल्म नवरंग का बेहद पुराना गाना है, जिसमें दिखाए गए होली के रंग सीधा दिल पर गहरा असर छोड़ते हैं.

 बलम पिचकारी

फिल्में पुरानी हो या नई, फिल्मों का और होली का बहुत ही गहरा नाता है. कुछ सालों पहले आई दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर की फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' का होली पर फिल्माया गया गाना 'बलम पिचकारी' बहुत ही ज्यादा फेमस हुआ है. इस गाने में होली को बहुत ही अलग अंदाज में फिल्माया गया है. होली का मौका हो और इस गाने पर ठुमके ना लगे, ऐसा तो हो ही नहीं सकता. 

 डू मी ए फेवर लेट्स प्ले होली

फिल्म वक्त में अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा होली के इस जबरदस्त गाने पर डांस करते हुए नजर आए थे. नए जमाने की होली का ये गाना हर किसी को होली के दिन थिरकने पर मजबूर कर देता है.

ये भी देखें: बच्‍चन पांडे के प्रमोशन में व्‍यस्‍त कृति, अक्षय और अरशद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
पत्नी से अलग होने की रूमर्स के बीच फरदीन खान ने बच्चों के साथ ना रहने पर की बात, बोले- यह आसान नहीं है...
Holi Songs: होली की ठिठोली और हुड़दंग सब मिलेगा इन गानों में, जिनके बिना अधूरा है रंगों का त्योहार
मेट्रो में भजन-कीर्तन देख हैरान रह गईं पूजा भट्ट, बोलीं - इसकी इजाजत कैसे मिल सकती है
Next Article
मेट्रो में भजन-कीर्तन देख हैरान रह गईं पूजा भट्ट, बोलीं - इसकी इजाजत कैसे मिल सकती है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com