विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 17, 2023

ओपनिंग डे सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट हुई रिलीज, टॉप फाइव में टाइगर, पठान और जवान का नहीं नामोनिशान

Highest Opening Day Grossers In Indian Cinema: बॉलीवुड की फिल्मों का बेशक कितना भी हल्लाबोल हो लेकिन बॉक्स ऑफिस पर वो साउथ की फिल्मों का मुकाबला नहीं कर पा रही हैं. यकीन ना हो तो आईएमडीबी की यह लिस्ट देख लें.

Read Time: 3 mins
ओपनिंग डे सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट हुई रिलीज, टॉप फाइव में टाइगर, पठान और जवान का नहीं नामोनिशान
आईएमडीबी की हाईएस्ट ओपनिंग डे ग्रॉसर्स इन इंडिया सिनेमा लिस्ट
नई दिल्ली:

बॉलीवुड को ताबड़तोड़ फिल्में बनाने के लिए पहचाना जाता है. बॉलीवुड के सितारों को अलग ही जलवा रहता है. ये स्टार स्वैग में रहते हैं और बिग बजट फिल्मों का शोर करते हैं. लेकिन जब बात बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड की करें तो साउथ सिनेमा के सामने यह कहीं नही टिक पाते हैं. आईएमडीबी की अगर हाईएस्ट ओपनिंग डे ग्रॉसर्स इन इंडिया सिनेमा लिस्ट पर नजर डालें तो सारी बातें एकदम साफ हो जाती हैं. इस लिस्ट की टॉप 10 फिल्मों की बात करें तो पहले पांच पर तो साउथ की ही फिल्मों का कब्जा है. मजेदार यह है कि बॉलीवुड फिल्में साउथ की एक फ्लॉप के पहले दिन के कलेक्शन का मुकाबला नहीं कर सकी. इस बात से समझा जा सकता है कि बेशक बॉलीवुड जितना भी शोर मचाए लेकिन साउथ के सितारों के स्टारडम के आगे वह अब भी नहीं टिक पाते हैं. 

आईएमडीबी की हाईएस्ट ओपनिंग डे ग्रॉसर्स इन इंडिया सिनेमा लिस्ट

आईएमडीबी की हाईएस्ट ओपनिंग डे ग्रॉसर्स इन इंडिया सिनेमा लिस्ट की बात करें तो इसमें पहले नंबर पर राम चरण और एनटीआर जूनियर  की आरआरआर (2022) है जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 223.50 करोड़ रुपये रहा है. जबकि दूसरे नंबर पर प्रभास की बाहुबली द कन्क्लूजन (2017) है जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 214.50 करोड़ रुपये रहा है. तीसरे नंबर पर यश की केजीएफ चैप्टर 2 (2022) है जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 164.50 करोड़ रुपये रहा है. चौथे नंबर पर तलपती विजय की लियो (2023) है जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 148.50 करोड़ रुपये रहा है. पांचवें नंबर पर प्रभास की आदिपुरुष (2023) है, जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 136.80 करोड़ रुपये रहा है.

आईएमडीबी की लिस्ट में साउथ का बोलबाला, बॉलीवुड पिछड़ा

आईएमडीबी की हाईएस्ट ओपनिंग डे ग्रॉसर्स इन इंडिया सिनेमा लिस्ट में छठे नंबर पर शाहरुख खान की जवान (2023) है, जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 129.60 करोड़ रुपये रहा है. सातवें नंबर पर प्रभास की साहो (2019) है, जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 125.60 करोड़ रुपये रहा है. आठवें नंबर पर रजनीकांत की 2.0 (2018) है, जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 105.60 करोड़ रुपये रहा है. नौवें नंबर पर शाहरुख खान की पठान (2023) है, जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 104.80 करोड़ रुपये रहा है. दसवें नंबर पर सलमान खान की टाइगर 3 (2023) है, जिसका ओपनिंग डे का ग्रॉस कलेक्शन 94.80 करोड़ रुपये रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
माइकल जैक्सन की तरह सड़क पर डांस कर रहे थे चाचा, लड़कों ने गाड़ी रोक कर बना लिया वीडियो, लोग बोले- डांसर्स का करियर बिगाड़ दिया
ओपनिंग डे सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट हुई रिलीज, टॉप फाइव में टाइगर, पठान और जवान का नहीं नामोनिशान
19 जुलाई को रिलीज होगी  'द हाइस्ट', मिस इंडिया नंदिनी गुप्ता संग नाद शाम और सुमन राव बिखेरेंगे जलवा
Next Article
19 जुलाई को रिलीज होगी 'द हाइस्ट', मिस इंडिया नंदिनी गुप्ता संग नाद शाम और सुमन राव बिखेरेंगे जलवा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;